कानपुर को 28 दिसंबर को मेट्रो का तोहफा दे सकते हैं PM मोदी! IIT कानपुर के दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

09 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुरवासियों को मेट्रो का तोहफा दे सकते हैं. हालांकि इसको लेकर आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन कानपुर (Kanpur) में मेट्रो की तरफ से इसको लेकर पूरी तैयारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का 28 दिसंबर को कानपुर का कार्यक्रम तय हो गया और वह 28 दिसंबर को करीब तीन घंटे तक शहर में रहेंगे. इस दौरान वह आईआईटी कानपुर (Kanpur IIT) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. वहीं जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी मेट्रो से बैठकर आईआईटी से रावतपुर तक का सफर तय कर सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को आईआईटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और फिर निराला नगर रेलवे ग्राउंड में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी वहां से वह जनसभा को संबोधित करेंगे। वह यात्रा करके मेट्रो का उद्घाटन भी कर सकते हैं और पीएम के आगमन की सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, डीएम विशाख जी और एडीएम सिटी अतुल कुमार सबसे पहले निराला नगर रेलवे ग्राउंड पहुंचे. इसके बाद सभी अधिकारी आईआईटी मेट्रो स्टेशन पहुंचे और वहां तैयारियों का जायजा लिया. इसके साथ ही डीएम ने आईआईटी से रावतपुर तक पीएम के सफर की तैयारियों को समझा और मेट्रो अधिकारियों से एनओसी मिलने और बाकी कार्यों के बारे में पूछा.

ये है पीएम का संभावित कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक दिल्ली से विमान द्वारा पीएम मोदी चकेरी एयरफोर्स स्टेशन में उत्रेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए आईआईटी के हेलीपैड जाएंगे. इसके बाद वह कार से आईआईटी के ऑडिटोरियम जाएंगे. वहीं अनुमति मिलने के बाद पीएम मोदी कार से आईआईटी मेट्रो स्टेशन जाएंगे. वही कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी मेट्रो का उद्घाटन भी कर सकते हैं. इसके बाद वापस आईआईटी से हेलीकॉप्टर से निराला नगर रेलवे मैदान पर बनाए जाने वाले हेलीपैड पर उतरेंगे और वहां जनसभा को संबोधित कर पीएम मोदी सीधे चकेरी एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली वापस लौट जाएंगे.

सीएम योगी ने किया था कानपुर के लोगों से वादा
सीएम योगी ने पिछले दिनों कानपुर के लोगों से वादा किया था कि उन्हें जल्द ही मेट्रो की सौगात मिलेगी और पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. वहीं मेट्रो भी अपनी सभी तरह की तैयारियों में जुटा है और बताया जा रहा कि मेट्रो 28 दिसंबर से पहले सभी तैयारियां पूरी कर लेगा. ताकि पीएम मोदी इसका उद्घाटन कर सकें.