BAN vs PAK : पाकिस्तान ने अंतिम दिन 13 विकेट लेकर रोमांचक टेस्ट जीता, साजिद खान ने रचा इतिहास

ढाका. पाकिस्तान (Pakistan) ने दूसरा टेस्ट नाटकीय अंदाज में जीता. बारिश के कारण लगभग तीन दिन का खेल प्रभावित हुआ था. टीम ने अंतिम दिन बांग्लादेश के (BAN vs PAK) 13 विकेट लेकर पारी और 8 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. मैच के अंतिम दिन बुधवार को दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में 7 विकेट पर 76 रन से आगे खेलना शुरू किया. पूरी टीम 32 ओवर में 87 रन पर सिमट गई. ऑफ स्पिनर साजिद खान (Sajid Khan) ने 42 रन देकर 8 विकेट लिए. पाकिस्तान ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे. इस तरह से उसे 213 रन की बड़ी बढ़त मिली. पाकिस्तान ने इसके बाद बांग्लादेश को फॉलोऑन दिया. बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 205 रन बनाकर आउट हो गई. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई ने टीम ने 2 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया. ऑफ स्पिनर साजिद ने मैच में 12 विकेट लिए. उन्होंने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए.

बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 187 रन बनाए थे. यह उसका घर में सबसे कम स्कोर है. साजिद खान ने 8 विकेट लेकर ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. यह पाकिस्तान के किसी गेंदबाज का टेस्ट का चौथा बेस्ट प्रदर्शन है. यह उनका सिर्फ चौथा ही टेस्ट है. उन्होंने अपने प्रदर्शन को खुद को साबित कर दिया है. इससे पहले पाकिस्तान ने पहला टेस्ट 8 विकेट से जीता था.

25 रन पर खोए 4 विकेट

फॉलोऑन के बाद खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. टीम ने 25 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे और सिर्फ 8 ओवर का खेल हुआ था. इसके बाद लगा कि बांग्लादेश की टीम आसानी से यह मुकाबला हार जाएगी. हसन अली (Hasan Ali) और शाहीन शाह अफरीदी (shaheen shah afridi) ने 2-2 विकेट झटके. इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने 5वें विकेट के लिए लिटन दास (Liton Das) 73 रन जोड़कर टीम को संभाला. लिटन 45 रन बनाकर साजिद की गेंद पर आउट हुए.

मेहदी और शाकिब ने टीम को संभाला

टीम के सीनियर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (48) रन आउट हो गए और स्कोर 6 विकेट पर 147 रन हो गया. इसके बाद शाकिब अल हसन ने 63 और मेहदी हसन ने 14 रन बनाकर टीम को संभाला. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की. बाबर आजम ने मेहदी का विकेट लेकर साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद साजिज ने शाकिब और खालिद (0) को आउट कर बांग्लादेश को 9वां झटका दिया.