उपलब्धि : भारत सरकार ने कोविड के दौरान किए कामों के लिए IPS संतोष सिंह को सराहा, जिले में “निजात” कार्यक्रम का दिख रहा व्यापक असर

छत्तीगढ़ 5 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। कोविड जैसी महामारी के समय रायगढ़ एसपी रहते हुए आईपीएस संतोष सिंह के द्वारा किये गए कामों की भारत सरकार ने प्रसंसा की है। पुलिस अनुसंधान एंव विकास ब्यूरो गृह मंत्रालय भारत सरकार ने देश भर के विभिन्न संगठनों द्वारा कोविड के दौरान उल्लेखनीय कार्यों पर एक डिजिटल ग्रंथ “पुलिस और सेवा महामारी दौरान पुलिसिंग (पुलिस और सेवा: पुलिसिंग द पैंडेमिक)” प्रकाशित किया है।

इसमें छत्तीसगढ़ से रायगढ़ पुलिस के द्वारा कोविड के दौरान किए गए कार्यों- प्रभावी तरीके से कोविड गाइडलाइंस का पालन, एक दिन में जनसहयोग से विश्वरिकॉर्ड 12.37 लाख मॉस्क वितरण, पुलिस हेल्प डेस्क के माध्यम से जरूरतमंदो का राशन वितरण आदि का उल्लेख है।

बता दें आईपीएस संतोष सिंह जब रायगढ़ में एसपी थे उस दौरान कोरोना संक्रमण अपनी रफ्तार में था। इसी रफ्तार को रोकने के लिए आईपीएस अफसर संतोष सिंह ने कोरोना वॉरियर्स बनकर रायगढ़ में लोगों की मदद के साथ साथ कई कार्य भी किये थे। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए एक दिन में 12.37 हजार मास्क का वितरण किया गया था। कोरोना और लॉकडाउन में काम छोड़कर घर में बैठे गरीब वर्ग के लोगों तक भोजन, दवाई, दूध, फल और अन्य जरूरत के सामान उन तक पहुंचाने का काम किया था।

आपको बता दें वर्तमान में आईपीएस संतोष सिंह कोरिया में एसपी है और उनके द्वारा नशे के खिलाफ युवाओं को जागरूक करने के लिए “निजात” कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम को बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने समर्थन किया है।