13 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले चिटफंड कम्पनी के 6 डायरेक्टर, ओडिशा से गिरफ्तार

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सख्त के निर्देश के बाद प्रदेश में चिटफंड कम्पनी संचालकों के ख़िलाफ़ कार्रवाई जारी है। इसी तारतम्य में बिलासपुर से प्रदेश भर में निर्मल इंफ्राहोम के नाम से चिटफंड कंपनी संचालित किया जा रहा था। इस चिटफंड कम्पनी के माध्यम से निवेशकों से क़रीब 13 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले 6 डॉयरेक्टर को पुलिस  ने ओडिशा से गिरफ्तार कर प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है।

बताया गया कि, संचालकों ने रकम दो से तीन गुना करने का झांसा देकर प्रदेश के विभिन्न जिलों में लोगों से 13 करोड़ रुपए की ठगी की है। उनके खिलाफ प्रदेश भर में दर्जनभर  प्रकरण दर्ज हैं। ठगी रकम से संचालकों ने रायपुर के साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र में संपत्ति खरीदी है, जिसे चिन्हांकित कर पुलिस ने कुर्क करने की बात कही है।

बता दें कि, राज्य सरकार ने सभी पुलिस अधीक्षकों को चिटफंड के प्रकरणों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी करने व निवेशकों की धन वापसी की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस पर बिलासपुर में एडिलशन SP ग्रामीण रोहित झा को नोडल अधिकारी बनाकर चिटफंड कंपनी के फरार संचालकों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। टीम लगातार छापेमारी कर अलग-अलग चिटफंड कंपनियों के डायरेक्टर की धरपकड़ कर रही है।

जांच के दौरान निर्मल इंफ्राहोम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के 6 डायरेक्टरों पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने का पता चला है। उनके खिलाफ जिले के कोटा सहित अन्य थानों व प्रदेश भर में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। टीम को पता चला कि इस कंपनी के 6 संचालकों ने ओडिशा में भी ठगी की है और सभी वहां जेल में बंद हैं। इस पर टीम ओडिशा गई और उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लाई है।