विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक कर समझाई मतदान की आवश्यकता

0 स्वीप प्लान के तहत कमला नेहरू महाविद्यालय में चली मुहिम

कोरबा 5 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। देश को कीर्तिमान बनाना है तो शत-प्रतिशत मतदान कराना है। इसकी आवश्यक्ता को समझते हुए मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन अपने मताधिकार का प्रयोग अपना दायित्व समझते हुए करना चाहिए। तभी हम अपने कल के भारत को सशक्त देश के रूप में निरुपित करने सफल होंगे।

यह बाते शनिवार को स्वीप प्लान अंतर्गत आयोजित नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम में कमला नेहरू महाविद्यालय के प्राचार्य डा प्रशांत बोपापुरकर ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहीं महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने अलग-अलग समूह में नुक्कड़ नाटकों की आकर्षक प्रस्तुति देकर मतदान की शक्ति और महत्ता को कुशलता से समझाया। उन्होंने अपने कला कौशल से मतदान न करने की हानि, प्रलोभनों में आकर विचलित होने से भविष्य की परेशानियों को सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया, ताकि मतदाता सदैव स्वस्फूर्त और निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित, प्रोत्साहित हों और अपनी यह जिम्मेदारी निभाने तत्पर व उत्साहित रहें। प्राचार्य डा बोपापुरकर के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम को सफल बनाने स्वीप प्लान प्रभारी खुशबू राठौर, प्रीति द्विवेदी, राकेश गौतम का विशेष सहयोग रहा।


नुक्कड़ नाटक प्रतियोगता में प्रथम स्थान पूजा ,सविता साहू यदुनंदन साथी गण बी एड द्वितीय वर्ष ने प्राप्त किया, द्वितीय स्थान
अमन मिर्जा एवं साथी बी कॉम 1st year और तृतीय स्थान अविनाश एवम् साथीगण एम एस सी ने प्राप्त किया। निर्णायकगण अजय मिश्र एवं डॉ श्रीमती रश्मि शुक्ला थी। इस अवसर पर प्राध्यापकों में प्रमुख रूप से अनिल राठौर, डॉ सुनील तिवारी बीना बिस्वास ,,आशुतोष शर्मा,श्री रूपेश मिश्रा समेत अन्य सहायक प्राध्यापक , कर्मचारी और छात्र छात्रा उपस्थित रहे।