कुसमुण्डा : कथित गोलीकांड के मामले में आरोपी बनाए गए तीनों को फंसाने का खेल तो नहीं, पुलिस हर मामले की कर रही बारीकी से जांच

कोरबा 4 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। कुसमुंडा में हुए कथित गोलीकांड के मामले में पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। गोली से घायल होने तिफरा बिलासपुर निवासी सुमित चौधरी ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है। इस आधार पर पुलिस ने कुसमुंडा थाना में जानलेवा हमला का मामला भी दर्ज किया है। इधर जिला अस्पताल में घायल सुमित का इलाज करने वाले डॉक्टर ने पैर में गोली लगने संबंधी स्पष्ट राय या मतामत दी है या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है। इस पर पुलिस कुछ नहीं बता रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है।


घायल युवक बिलासपुर से रेल साइडिंग कुसमुंडा किसके बुलावे या कहने पर आया था और किसके यहां ठहरा था। पुलिस इसका पता लगा रही है। साथ ही कथित गोलीकांड में राजा खान,अशरफ खान एवं अभिषेक आनंद का नाम बताया है, वे सभी घटना के समय रेल साइडिंग के पास थे या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। जबकि इन तीन आरोपियों के परिजनों ने पुलिस से मिलकर एक वीडियो फुटेज सौंपा है। इसमें दावा किया गया है कि घटना के समय इन तीनों एक सामाजिक कार्यक्रम में उपस्थित थे। यहां तक आरोपी बनाए गए अशरफ ने भी बताया है की घटना के समय कोरबा में नहीं था,वह रजगामार में था और पुलिस चाहे तो उसका मोबाइल लोकेशन भी जांच करा सकता है कि घटना के कहां था और किन किन लोगों से बातें हुईं है।गोली कांड से घायल बिलासपुर निवासी सुमित चौधरी पुलिस से ये बात क्यों छुपाया की पुरानी बस्ती निवासी आदतन अपराधी गोपू पांडेय से उसका दोस्ती है। यह मामला पिछले दिनों नया बस स्टैंड टी पी नगर कोरबा में हुए हमले से जुड़ा तो नहीं है कि उसका बदला लेने के लिए यह खेल खेला तो नहीं जा रहा है?


इधर घायल युवक सुमित ने गृहमंत्री को भेजे पत्र में शिकायत पर संज्ञान लेने की गुहार लगाई है। घटनाक्रम की पूरी जानकारी दी है, जिसमें यह बताया है कि मित्र के साथ कोरबा से बिलासपुर जाते समय कुसमुंडा के रेलवे साइडिंग के पास एक स्कार्पियो पर नजर पड़ी। यहां पर खड़े युवकों से बातों ही बातों में विवाद हो गया। इन्हीं में से एक ने बंदूक निकाल ली तो जान बचाने भागा। कुछ दूरी तक पहुंचा था कि गोली चलने की आवाज आई। पैरों में अजीब झनझनाहट व दर्द देने लगा। वह तेज आवाज से चिल्लाने लगा। तभी सामने से आ रही एक कार की लाइट पड़ऩे पर सभी आरोपी भाग निकले। इसके बाद उसका मित्र उसे अस्पताल लेकर पहुंचा। आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की है।


यह विवाद कहीं अवैध कारोबार में वर्चस्व की लड़ाई का तो नहीं


कोयला खदानों से डीजल चोरी करने वाले गिरोह से तार जुड़ा हुआ है। ऐसे में अवैध कारोबार में वर्चस्व स्थापित करने को लेकर चले आ रहे विवाद इसकी जड़ तो नहीं, इस संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। घायल सुमित ने भी मीडिया के समक्ष पहले बिलासपुर के किंग खान गिरोह में शामिल रहना बताया है। यह भी हो सकता है कि वह किंग खान के लिए काम करने पहुंचा था। इस बीच दूसरे गिरोह से उसका सामना हुआ होगा।

कुसमुंडा टीआई लीलाधर राठौर ने बताया कि कुसमुंडा में हुए कथित गोलीकांड के मामले में पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। इस प्रकरण में पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है।