DSEU Delhi Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई

DSEU Delhi Recruitment 2021: दिल्ली सरकार (Sarkari Naukri) की नौकरी करने का सुनहरा मौका मिल रहा है. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय (DSEU)ने विभिन्न ग्रुप बी और सी पदों जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant), सीनियर असिस्टेंट (senior assistant), प्रोग्राम ऑफिसर (program officer) /ASO और ऑफिस सुपरिटेंडेंट पदों की भर्ती के लिए आवेदन मंगवाए हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट dseu.ac.in पर जाना होगा. यहां से आसानी से आवेदन किया जा सकता है.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

जूनियर असिस्टेंट /ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड या मैनुअल टाइपराइटर पर हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट या अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड या कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. सीनियर असिस्टेंट पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए. प्रोग्राम ऑफिसर/एएसओ पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.  वहीं ऑफिस सुपरिटेंडेंट- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा (Age Limit)

इन भर्ती के जरिए कुल 51 पदों के भरा जाएगा. वहीं उम्र सीमा की बात करें तो जूनियर असिस्‍टेंट/ऑफिस असिस्‍टेंट- 35 वर्ष मांगी गई है, सीनियर असिस्टेंट के लिए 40 वर्ष, प्रोग्राम ऑफिसर/एएसओ के लिए भी 40 वर्ष, ऑफिस सुपरिटेंडेंट के लिए 40 वर्ष. आरक्षित वर्ग के लिए सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी गई है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

वैकेंसी डिटेल्स

जूनियर असिस्टेंट/ऑफिस असिस्टेंट(Junior Assistant / Office Assistant)- 42
सीनियर असिस्टेंट (senior assistant) – 3
प्रोग्राम ऑफिसर/ASO (program officer)- 4
ऑफिस असिस्टेंट (Office Assistant)– 2