UP Elections: बीजेपी के यूपी मिशन-2022 के लिए पीएम मोदी करेंगे हर हफ्ते UP का दौरा…

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्य के दौरे पर हैं. क्योंकि बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश सबसे अहम है. लिहाजा यूपी चुनाव में जीत फिर से हासिल करने के लिए बीजेपी के सभी दिग्गज राज्य के दौरे पर आ आ रहे हैं और इसमें सबसे अहम दौरा पीएम मोदी का है. वह पिछले महीने नवंबर में दो बार राज्य का दौरा कर चुके हैं. वहीं बताया जा रहा है कि इस महीने वह कम से कम चार दिन यूपी में रहेंगे और जनवरी में भी उनके दौरे प्रस्तावित हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने पीएम के दो दौरों को मंजूरी मिल चुकी है और महीने के अंतिम दो सप्ताह में दो और यात्राओं पर विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी प्रयागराज भी जा सकते हैं और इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रयागराज में एक हजार कन्याओं का सामुहिक विवाह किया जाना है। वहीं कानपुर में मेट्रो के उद्घाटन को लेकर पीएम मोदी के आने की चर्चा है. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कह चुके हैं कि पीएम मोदी से कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कराया जाएगा. लिहाजा ये भी चर्चा है कि पीएम मोदी कानपुर आ सकते हैं या फिर वह वर्चुअली कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं.

गोरखपुर में सात दिसंबर  जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

वहीं यूपी चुनाव से पहले प्रधानमंत्री गोरखपुर में एचयूआरएल के उर्वरक कारखाने और एम्स के उद्घाटन करेंगे और इसके साथ ही वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जबकि इसी महीने 13 दिसंबर को वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. फिलहाल पीएमओ की तरफ से इन दोनों कार्यक्रमों की आधिकारिक पुष्टि की गई है. बाकी दो अन्य दौरों को लेकर पीएमओ से मंजूरी मिलनी बाकी हैं.

यूपी में बढ़ी पीएम की सक्रियता

असल में राज्य में होने वाले चुनाव से पहले ही पीएम मोदी की सक्रियता बढ़ गई है और उनके लगातार यूपी के दौरे जारी हैं. बताया जा रहा है कि जनवरी में पीएम यूपी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं. जबकि पिछले महीने वह चार बार यूपी के दौरे पर रहे. पीएम मोदी पिछले महीने लखनऊ और बुंदेलखंड के झांसी और महोबा जिले के दौरे पर थे. लखनऊ में उन्होंने जनसभा को संबोधित नहीं किया. लेकिन महोबा और झांसी में उन्होंने बड़ी रैलियां की थी और कई योजनाओं का उद्घाटन किया था. पिछले हफ्ते ही उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था जबकि उससे पहले पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था.