जमीन माफियाओ को गुंडा लिस्ट में शामिल कर उनपर सीधे की जाए कार्यवाही – IG रतनलाल डाँगी

बिलासपुर। पुलिसिंग के लिए कटिबद्ध आई जी रतनलाल डाँगी ने शहर को अशान्त करने में महती भूमिका निभा रहे जमीन माफियाओ को गुंडा लिस्ट में शामिल कर उनपर सीधे कार्यवाही का आदेश दिया है आईजी एसपी के जनदर्शन में पीड़ितों की फरियाद का तत्काल निराकरण होने से पुलिस के जनदर्शन में लोगो का विश्वास बढ़ा है।

जन दर्शन में आईजी को जमीन कब्जे के नाम पर किए जा रहे आपराधिक कृत्य और थाना में ड्यूटी दे रही पुलिस से भू माफियाओं की सांठगांठ की जानकारी मिल रही है जमीन पर कब्जे की लगातार शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आई जी डाँगी ने जमीन माफियाओ के खिलाफ सीधे गुंडा लिस्ट में नाम लिखकर कार्यवाही का आदेश दिया है। आई जी डाँगी का फरमान है कि अगर एक से ज्यादा बार जमीन विवाद में किसी का नाम आता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्यवाई की जाए , बुधवार को आई जी डाँगी के जनदर्शन में ज्यादातर जमीन के मामले और नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले की शिकायत हुई बीते जनदर्शन में एक पीड़ित को उसके 6 लाख अस्सी हजार दिलाकर आई जी ने मदद के साथ जनदर्शन के आवेदन का निराकरण कर उन्हें राहत दी।

बैंक से रकम फर्जी तरीके से निकालने के मामले एफआईआर दर्ज कराई , जस्टिस इन ऑन दी स्पॉट की तर्ज पर आई जी डाँगी ने शहर के सभी थानेदार को अपने जनदर्शन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया था जिसके चलते आई जी डाँगी के जनदर्शन में शिकायतों का तत्काल निराकरण होता दिखा । वाट्सएप पर भी आई जी डाँगी आवेदनों का तत्काल निराकरण कर रहे है। गीतांजलि नगर में भी जमीन का मामले में आईजी को शिकायत मिली है जिसमे आई जी ने तत्काल एफआइआर करने का निर्देश दिया है।