हर्ष फायरिंग में पार्षद पत्नी की गई जान, वरमाला के दौरान सिर में लगी गोली, रायफल पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार…

बिहार में शादियों के दौरान हर्ष फायरिंग (Harsh firing) की लगातार घटनाएं हो रही है. शादी विवाह के मौके पर हर्ष फायरिंग के में कई बार लोगों को गोलियां भी लग जा रही है. सोमवार को पटना के दानापुर में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक महिला की मौत हो गई. महिला दानापुर के वार्ड पार्षद सुजीत कुमार की पत्नी थी.

बताया जा रहा है कि पटना के दानापुर के सुल्तानपुर में सोमवार को वार्ड पार्षद डॉ. सुजीत कुमार के परिजन के घर शादी का कार्यक्रम था. यहां देर रात जयमाला के लिए दुल्हा दुल्हन स्टेज पर एक-दूसरे को माला पहना रहे थे. . इसी दौरान बाराती में शामिल कुछ लोगों ने पिस्तौल से हर्ष फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद उसमें से एक गोली वार्ड पार्षद डॉ. सुजीत कुमार की पत्नी सनी सिंह के सिर में गोली लगी, गोली लगने के बाद पार्षद की पत्नी सनी सिंह वहीं गिरकर छटपटाने लगी. इसके बाद आनन फानन में लोगों ने उन्हें पटना के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह उसकी मौत हो गई.

रायफल पिस्टल और 165 गोलियां बरामद

इस घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. मामले में दानापुर के पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने कहा कि पुलिस ने पवन कुमार और सुधीर कुमार को हिरासत में लिया है. उनके पास से 2 राइफल और एक पिस्टल जब्त किया. ये सभी हथियार लाइसेंसी हैं. पुलिस ने उनके पासे से राइफल की 100 और पिस्टल की 65 गोलियां भी बरामद की है.

मनेर हर्ष फायरिंग में युवक घायल

तो वहीं पटना के मनेर में भी हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया है. यहां शादी समारोह में फायरिंग में चली गोली से एक युवक जख्मी हो गया. गोली लगने के बाद युवक की हालत गंभीर है. घायल युवक की पहचान मनेर थाना क्षेत्र के छितनावा के निवासी मनोज सिंह के रूप में हुई है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जाच कर रही है. फायरिंग की ये घटना मनेर थाना क्षेत्र के छितनावा गांव की है. युवक की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है. वहीं पुलिस ये पता करने की कोशिश कर रही है कि फायरिंग किसने की है.