हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने की शादी और कई बार कराया अबॉर्शन, धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोपी अरेस्ट..

उत्तर प्रदेश 29 नवंबर (वेदांत समाचार)। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर पुलिस ने धर्मांतरण का दबाव बनाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है. जानकारी के मुताबिक आरोप है कि नार्मल चौराहे के पास लाला का पुरवा के एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर लड़की से शादी की और कई बार उसका अबॉर्शन किया. लेकिन जब लड़की ने धर्मांतरण (Conversion) करने से मना कर दिया तो आरोपी युवक फरार हो गया. अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.  महिला का कहना है कि अब फहीम उसके बच्चे को भी मानने से इंकार रहा है और उसे चरित्रहीन बता रहा है.

पुलिस के मुताबिक शहर निवासी एक महिला ने आरोप लगाया है कि फहीम कुरैशी शादी के बहाने दस साल से उसके साथ रेप करता रहा और उसने बताया था कि वह हिंदू है और वह नाम बदलकर उससे मिला था. इसके बाद उसके साथ दोस्ती हुई तो वह लगातार उसके साथ रेप करता रहा. इस दौरान वह कई बार गर्भवती हो गई. लेकिन उसने बार बार उसे दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया. उसने 2018 में उससे शादी कर की थी और 2019 में उसने एक बार फिर उसका गर्भपात कराया और इन दिनों वह आठ महीने की गर्भवती है और फहीम बच्चे को अपना मानने से मना कर रहा है.

फहीम बना रहा था धर्मांतरण का दबाव

महिला का कहना है कि फहीम ने उस पर बार-बार मुस्लिम धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाया. लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं थी. इसके बाद वह लगातार उसे धमकी दे रहा था और उसने इसकी शिकायत पुलिस की तो फहीम ने पुलिस के सामने समझौता किया. इसके बाद फहीम उसे जौनपुर ले गया और वहां छोड़कर घर भाग गया है.

बच्चे को मानने से किया इंकार

महिला का कहना है कि फहीम लगातार उस पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा है और अब वह उसे प्रताड़ित कर रहा है और उसके बच्चे को भी मानने से इंकार कर रहा है. महिला का कहना है कि फहीम उस पर चरित्रहीन होने का आरोप लगा रहा है. लिहाजा जौनपुर से लौटने के बाद उसने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई थी. वहीं पुलिस ने फीहीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.