कोरबा पश्चिम बना बैडमिंटन का सरताज..

महिला सिंगल में अनिता तथा पुरूश सिंगल में हितेन्द्र बने विजेता

राजनांदगां28 नवंबर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूषन कम्पनी लिमिटेड राजनांदगांव के तत्वाधान में राजनांदगांव स्थित दिग्विजय स्टेडियम के बेडमिंटन कोर्ट में आयोजित अंतरक्षेत्रीय विद्युत पॉवर कंपनीज बेडमिंटन प्रतियोगिता के देर षाम हुए फाइनल मुकाबले के महिला सिंगल में अंबिकापुर क्षेत्र की वीरागंना को कोरबा पष्चिम की अनिता सिंह ने 21-17, 21-16 के सीधे सेटों में करारी षिकास्त देकर विजेता बनी। पुरूश सिंगल के फाइनल में कोरबा पष्चिम के अविनेष पाठक को रायपुर सेन्ट्रल के हितेन्द्र मारकण्डे ने कांटेदार मुकाबले में 21-19, 10-21, 21-16 से हराकर विजेता बनने का गौरव हासिल किया। इसी प्रकार महिला डबल के फाइनल में कोरबा पष्चिम की दिव्या और अनिता ने रायपुर क्षेत्र की रीतिका एवं यषोदा को 21-13, 21-11 से पराजित किया। पुरूश डबल (ओपन) के फाइनल मुकाबले को कोरबा पष्चिम के अविनेष व रायपुर सेन्ट्रल के हितेन्द्र ने कोरबा पष्चिम को 21-14, 21-14 से हराकर जीता। वेटरन सिंगल पुरूश का फाइनल मैंच में रायपुर क्षेत्र के प्रषांत नागर ने रायपुर सेन्ट्रल के संजय वैद्य को 21-8, 17-21, 21-15 से हराकर विजेता का खिताब हासिल किया। उसी प्रकार पुरूश वेटरन (युगल) में रायपुर क्षेत्र के प्रषांत नागर एवं राकेष षुक्ला को फाइनल मुकाबले को जीतने का अवसर प्राप्त हुआ।

क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद राजनांदगांव क्षेत्र के तत्वाधान में 25 से 27 नवम्बर तक आयोजित तीन दिवसीय अंतरक्षेत्रीय बेडमिंटन प्रतियोगिता के समापन समारोह में टीम इवेन्ट विजेता कोरबा पष्चिम की टीम को शील्ड एवं उपविजेता रही मड़वा की टीम को रनर शील्ड प्रदान किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित राजनांदगांव क्षेत्र के मुख्य अभियंता टी.के. मेश्राम द्वारा विजेता एवं उपविजेता प्रतिभागियों को शील्ड एवं ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया। समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अभियंता मेश्राम ने विजेता एवं उपविजेता टीम को बधाई दी। उन्होंनेे कहा कि प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने तीन दिनों तक दिग्विजय स्टेडियम के नयेे बेडमिंटन कोर्ट में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि आप सभी के प्रयास और मेहनत ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के सचिव कार्यपालन अभियंता सिविल यु.पी. वर्मा, केन्द्रीय पर्यवेक्षक ईष्वर राव, कार्यपालन अभियंता बीरबल उइके, ए.डी.टण्डन, सहायक अभियंता, एन.के.साहू, एम.के. साहू, प्रषासनिक अधिकारी नीरज देवागंन, पीआरओ डी.एस.मंडावी, डी.दिलेष्वर राव, अषोक मोरे, चन्द्रभान सिंह, षैलेन्द्र कुमार षर्मा, रामकुमार धरमगुडे़ सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित हुए।

इस खेल प्रतियोगिता को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले निर्णायक संजय लिचडे, हेमंत पांडे एवं मनीश पाण्डे को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्युत कंपनीज के 10 टीमों में से 25 खिलाड़ियों को अखिल भारतीय विद्युत मंडल प्रतियोगिता के लिए चुना गया है। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत तिवारी द्वारा किया गया एवं आभार प्रदर्शन क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के सचिव यु. पी. वर्मा द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता को संपन्न कराने में जिला षिक्षा विभाग राजनांदगांव का विशेष योगदान रहा।