UPSC Recruitment 2021: फैकल्टी और ट्यूटर पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई..

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग ने फैकल्टी और ट्यूटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगवाए है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं उन्हें आखिरी तारीख से पहले आवेदन करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 दिसंबर 2021 है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा. उसके बाद आगे दी गई जानकारी को पढ़कर आवेदन करना होगा. केवल 21 पदों की भर्ती के लिए नोटफिकेशन जारी किया गया है. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है.

शैक्षिक योग्यता

Associate Professor के लिए कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक या मास्टर डिग्री में प्रथम श्रेणी के साथ पीएचडी डिग्री और लेक्चरर या समकक्ष ग्रेड के स्तर पर शिक्षण, अनुसंधान और / या उद्योग में आठ साल का अनुभव होना चाहिए.
Professor पीएचडी डिग्री के साथ नियंत्रण प्रणाली इंजीनियरिंग / एंबेडेड सिस्टम में स्नातक या मास्टर डिग्री में प्रथम श्रेणी के साथ. इंजीनियरिंग / इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग / नियंत्रण और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और दस साल के शिक्षण का अनुभव होना चाहिए.
Tutor– किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में मास्टर्स डिग्री या बी.एससी की डिग्री. नर्सिंग या पोस्ट बेसिक B.Sc. भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग कॉलेज में एक वर्ष के अनुभव के साथ. केंद्रीय या राज्य नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिड-वाइफ के रूप में पंजीकृत होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटफिकेश देखें.

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क केवल 25 रु देने होंगे. एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पमेंट कर सकते हैं. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

चयन प्रक्रिया

सभी उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने की तिथि ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने की निर्धारित अंतिम तिथि होगी. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन भर्ती आवेदन में अपने सभी विवरण सावधानीपूर्वक भरें क्योंकि गलत जानकारी भरने पर आयोग द्वारा स्वीाकर नहीं किया जाएगा. इंटरव्यू की तारीख शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बता दिया जाएगा.

प्रोफेसर (Professor)-1 Post
एशोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor)-6 Posts
टीचर (Tutor)-14 Posts