छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक किया क्षतिग्रस्त, आज बंद का आह्वान

दंतेवाड़ा | नक्सलगढ़ कहे जाने वाले बस्तर-दंतेवाड़ा क्षेत्र में नक्सलियों का आतंक कम होता नहीं दिख रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक़ दंतेवाड़ा जिले में माओवादियों ने एक बार फिर किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग को अपना निशाना बनाया है। शुक्रवार की देर रात माओवादियों ने झिरका जंगल में बने रेलवे ट्रैक को उखाड़ दिया है। जिससे किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी के लगभग 5 डिब्बे पटरी से उतर गयी है।

नक्सलियों द्वारा रेलवे ट्रैक उखाड़ने के बाद किरंदुल से जगदलपुर तक ट्रेन की आवाजाही बंद हो गई है। वहीँ जगदलपुर-विशाखापट्टनम मार्ग चालू है। कमालूर के बीच नक्सलियों ने मालगाड़ी डिरेल की है। बताया जा रहा है कि, मालगाड़ी के पहिए ट्रैक से उतरने के बाद वहां मौजूद दर्जनों माओवादियों ने इंजन में बैनर पोस्टर भी लगा दिए।

इस घटना की सूचना मिलते ही नजदीक के भांसी थाना और DRG के जवान घटनास्थल पहुंचे। बताया जा रहा है कि रात भर यहां मार्ग को बहाल करने के लिए और ट्रेन के पहिए को पटरी में लाने के लिए प्रयास किया गया है। फिलहाल नेटवर्क नहीं होने की वजह से ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

नक्सलियों ने गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में मारे गए अपने 27 साथियों को श्रद्धांजलि दी है। वहीं इस मुठभेड़ के विरोध में छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा और मध्य प्रदेश में 27 नवंबर को बंद का आह्वान किया है। कुछ दिन पहले भी नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर बंद का आह्वान किया था। नक्सलियों के बंद को लेकर अब पुलिस भी अलर्ट हो गई है।