हारे का सहारा, दर्री क्षेत्र में आयोजित श्याम बाबा के अरदास संकीर्तन कार्यक्रम में उमड़ा श्याम प्रेमियों का भीड़,उसके बाद……

कोरबा 26 नवंबर (वेदांत समाचार)। दर्री क्षेत्र के जमनीपाली प्रतीक्षा बस स्टैंड पर श्याम सेवादार परिवार दर्री जमनीपाली द्वारा आयोजित श्री श्याम अरदास संकीर्तन में भारी संख्या में श्री श्याम प्रेमी एकत्रित हुए। दरअसल कोरोना महामारी के पश्चात दर्री क्षेत्र में इतनी बड़ी आयोजन पहली बार हुआ।जिसमें चाम्पा,दिल्ली, समस्तीपुर सहित पंजाब से पधार कर भजन गायक ने अपनी सुमधुर मीठी मीठी आवाज से श्री श्याम बाबा के प्रेमियों को भजन सुनाने पहले से क्षेत्र में चर्चा थी।ऐसे में भारी संख्या में श्री श्याम बाबा के प्रेमी एकत्रित होना लाजमी है।

श्री श्याम बाबा के दरबार में स्थानीय पंडितों एवं श्री श्याम प्रेमियों द्वारा पूजा अर्चना किया गया। तत्पश्चात चाम्पा से पधारे श्याम भजन गायक पंकज अग्रवाल ने श्री श्याम अरदास संकीर्तन का शुभारंभ करते हुए अपने मधुर आवाज में बाबा का भजन प्रस्तुत किया।जिसका आनंद श्री श्याम प्रेमियों द्वारा झुम झुम कर लेते नजर आए। उसके पश्चात दिल्ली से पधारे युवा गायक साहिल सांवरा जब मीठी मीठी आवाज से सारी दुनिया है दीवानी खाटूवाले श्री श्याम की भजन का प्रस्तुति दिया तब नजारा कुछ और ही था।

समस्तीपुर से आये भजन गायिका रेश्मी शर्मा ने बाबा के दरबार में जैसे ही अपना झुक गए बड़े बड़े सरकार तेरे मोर छड़ी के आगे भजन से अरदास संकीर्तन शुरू किया तो प्रेमियों का उत्साह देख ऐसा लग रहा था मानों श्याम बाबा जमनीपाली में विराजमान हो गए हो। श्याम बाबा के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले पंजाब के छोटे उम्र के श्याम भजन गायक द्वय जो तेजी ब्रदर्स के नाम से सुर्खियों रहते हैं, अपना सुमधूर आवाज से श्री श्याम बाबा का भजन करो स्वागत बाबो को आरंभ किया फिर क्या था बाबा का दरबार का नजारा ही कुछ और था।


श्री श्याम बाबा के अरदास संकीर्तन में पधारे सभी गायकों जब दर्री जमनीपाली के श्याम प्रेमियों का भीड़ देख काफी उत्साहित हुए। और बाबा के चरणों में ऐसा अरदास लगाये की क्या वरिष्ठ,क्या महिला,क्या पुरूष, क्या बच्चे श्याम प्रेमी सभी ने बाबा के दरबार में झूमते हुए संकीर्तन का भरपूर आनंद लेते हुए बाबा का जयकारों से दर्री क्षेत्र गूंज उठा। श्री श्याम बाबा के अरदास संकीर्तन के कार्यक्रम में कोरबा के अलावा नैला,जांजगीर-चाम्पा,शक्ति,बाराद्वार,खरसिया,बिलासपुर से भारी संख्या में श्याम पहुंचे थे।