बालको गौसिया मस्जिद कमेटी ने लुतरा शरीफ दरगाह पर पेश की चादर

बालकोनगर 25 नवंबर (वेदांत समाचार)। गुरुवार, 25 नवम्बर को बालको इस्लामिक कल्चरल सोसायटी, गौसिया मस्जिद कमेटी एवं पूरे आवाम की ओर से लुतरा शरीफ स्थित दरगाह में सालाना उर्स के मौके पर चादर शरीफ पेश की गई। शाम को मगरीब की नमाज के बाद गौसिया मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष हाजी शहादत खान के नेतृत्व में एक दल लुतरा शरीफ के लिए चादर लेकर रवाना हुआ। इसके पूर्व फातेहा दी गई।

चादर रवाना करने के दौरान मौलाना हाजी अब्दूल कयूम, हाजी सत्तार खान, नौशाद अली, मोहम्मद कलीम, इब्ने खान, मोहम्मद अली, मुन्ना खान, मस्सलाउद्दीन, अलाउद्दीन, तौशिफ, हमीद, सईद, वसीम आदि मौजूद थे। रात में बालको इस्लामिक कल्चरल सोसायटी, गौसिया मस्जिद कमेटी एवं पूरी आवाम की ओर दरगाह पर चादर शरीफ पेश की गई और छत्तीसगढ़ एवं कोरबा जिले में अमन चैन एवं प्रगति के लिए दुआ की गई।

इस्लामिक कल्चरल सोसायटी, गौसिया मस्जिद कमेटी द्वारा प्रत्येक वर्ष सालाना उर्स के दौरान चादर पेश की जाती है। गौरतलब है कि बिलासपुर जिले के लुतरा में हजरत सैयद इंसान अली बाबा की दरगाह है। सालाना उर्स के दौरान दरगाह में मत्था टेकने और मन्नतों के लिए छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्यों के जायरीन भी बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं।