ये कंपनी एंप्लायी को हफ्ते में देगी 3 दिन की छुट्टी…काम के घंटे भी किए कम…पढ़िये पूरी खबर

ब्रिटेन के एक बैंक ने अपने कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन छुट्टी देने का ऐलान किया है, वो भी तनख्वाह में बिना कटौती किए. इस तरह का कदम उठाने वाली इसे यूके की अब तक की सबसे बड़ी कंपनी बताया जा रहा है.

एटम बैंक ने मंगलवार को एक घोषणा में कहा कि उसने अपने 430 कर्मचारियों के साप्ताहिक घंटों को भी 37.5 से घटाकर 34 घंटे कर दिया है. कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी या तो सोमवार को छुट्टी पर रहेंगे या फिर शुक्रवार को. ब्रिटिश बैंक की यह पॉलिसी 1 नवंबर से लागू हुई है. इसे बैंक के कर्मचारियों के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य और प्रोडक्टिविटी में सुधार को ध्यान में रखते हुए लागू किया गया है. कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी बैंक की ‘न्यू वर्क वीक पॉलिसी’ के तहत काम कर रहे हैं.

एटम के सीईओ मार्क मुलेन ने अपने बयान में कहा, ‘फोर डे वर्क पॉलिसी हमारे कर्मचारियों को जूनून के साथ आगे बढ़ने के ज्यादा अवसर देगी. वे अपने परिवार को पर्याप्त समय दे पाएंगे. इससे उनके निजी और पेशेवर जीवन में अच्छा तालमेल बनेगा.’ मुलेन ने बताया कि महामारी के दौरान एटम ने मॉडर्न वर्कप्लेस से जुड़े मिथकों को भी महसूस किया, जिसमें ऑफिस में बैठकर काम करने की जरूरत भी शामिल है.