पुराना बस स्टैंड के पास बनेगा नया राजीव भवन, कैबिनेट ने दी मंजूरी

बिलासपुर | जिले के कांग्रेस नेता एवं पदाधिकारियों के लिए राहत भरी ख़बर है। भूपेश सरकार की कैबिनेट ने न्यायधानी में नए कांग्रेस भवन के लिए आबंटित जमीन मुहर लगा दी है। जमीन मिलने के बाद नए कांग्रेस भवन का निर्माणकार्य जल्दी शुरू होने के कयास लगाए जा रहे है। जमीन नहीं मिलने के कारण यहां भवन निर्माण कार्य रुका हुआ था।

बता दें कि कोरोनाकाल के पूर्व प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में नया कांग्रेस भवन बनाने का निर्णय लिया गया था। मुख्यमंत्री बघेल ने इसे राजीव भवन का नाम दिया था। कोरोना काल के मध्य ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने वर्चुअल आधार शिला रखी थी। लेकिन, बिलासपुर में जमीन आबंटन में देरी के चलते काम शुरू नहीं हो सका था।

जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस नेताओं के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी के प्रयास से पुराना बस स्टैंड स्थित जमीन को नए कांग्रेस भवन बनाने के लिए तय किया गया। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भी मामला अटका हुआ था। आखिरकार, 22 नवंबर को हुई कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल ने जमीन आबंटन के प्रस्ताव को हरी झंडी देते हुए मुहर लगा दी है। जमीन आबंटन के बाद अब शीघ्र ही भवन निर्माण कार्य शुरू होने की बात कही जा रही है।