सर्दी के बीच WhatsApp ने जीता यूजर्स का दिल! वॉयस मैसेज के लिए जल्द आ रहा अब तक का सबसे शानदार फीचर्स…

नई दिल्ली, Whatsapp Latest Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। WhatsApp समय-समय पर अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए नए – नए फीचर लेकर आता रहता है। जिसे लोगों का रिस्पॉन्स भई अच्छा मिलता है। अब इसी कड़ी में व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स ऑडियो फाइल को प्ले करते समय कई प्लेबैक स्पीड में से चुन सकते हैं। अपडेट में कहा गया है कि यूजर जरूरत पड़ने पर ऑडियो मैसेज की स्पीड को कस्टमाइज कर सकता है।

 यह उन लोगों के लिए काफी मददगार सहित हो सकता है, जो अपनी 9 से 5 की नौकरी या जीवन में व्यस्त हैं। अगर आप बहुत जल्दी में हैं और आप पूरा मैसेज नहीं सुनना चाहते हैं तो आप इसकी स्पीड को तेज करके फटाफट सुन सकते हैं। नया अपडेट Android और IOS दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। “व्हाट्सएप फॉरवर्ड वॉयस नोट्स के लिए प्लेबैक स्पीड बटन पेश करने पर काम कर रहा है। आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा के हालिया बीटा एडिशन में फीचर देखा गया है, लेकिन फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है। 

आपको बता दें कि Wabetainfo ने अपनी वेबसाइट पर पिछले दिनों अपडेट दिया था कि व्हाट्सएप अपने वॉयस मैसेज फीचर में बड़ा बदलाव कर रहा है। यानी अब ग्राहकों को WhatsApp चलाने में पहले से कई ज्यादा मजा आएगा। अभी तक WhatsApp पर केवल एक बार में वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलता है। लेकिन आने वाले समय में इसका मजा दोगुना हो जायेगा। अगर अभी वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करते समय कोई शख्स बीच में रुक जाये तो पूरा मैसेज दोबारा रिकॉर्ड करना पड़ता है। लेकिन बहुत जल्द अब आपको वॉयस मैसेज को पॉज करके आगे रिकॉर्ड करने का फीचर मिलने वाला है।