घर में घुसकर गहने और मोबाइल चोरी का आरोपित गिरफ्तार, सामान बरामद

रायपुर 24 नवम्बर (वेदांत समाचार)। थाना आरंग क्षेत्रांतर्गत ग्राम खपरी स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाला आरोपित टीकम साहू को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी के जेवर और मोबाइल बरामद किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया है। मकान मालिक दीपक कुमार साहू ने थाना आरंग में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम खपरी आरंग में रहता है।

दीपक ने उसकी किराना की दुकान है जो घर से दूर है। 21 नवंबर को वह अपने दुकान चला गया था एवं मांता, पिता एवं पत्नी घर के दरवाजा में ताला लगाकर अपने खेत में काम करने चले गए थे। घर के कमरे में रखे आलमारी के चाबी को सोफा के गद्दे के नीचे रखा था। उसी समय परिवार के लोग शाम को खेत से वापस आकर देखें तो घर के चैनल गेट का ताला टूटा हुआ था। जिसकी सूचना पाकर टीमक साहू घर वापस आया तो देखा कि आलमारी खुला हुआ था। आलमारी में रखे सोने चांदी के गहने, एटीएम कार्ड तथा सोफा के पास रखा मोबाइल फोन चोरी हो गया था।

रिपोर्ट दर्ज कर तलाश में जुटी थी पुलिस

पीड़ित दीपक साहू के रिपोर्ट पर आरंग थाने की पुलिस ने अपराध दर्ज कर एसपी के निर्देश पर चोर की पतासाजी में जुटी थी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में साइबर सेल एवं थाना आरंग की संयुक्त टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में टीकम और उसके परिवार के सदस्यों सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया था। पुलिस टीम के ने घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर लगाया गया। टीम के सदस्यों द्वारा चोरी के पुराने एवं हाल ही में जेल से रिहा हुए आरोपितों के संबंध में भी तस्दीक कर चोरी की घटना में शामिल आरोपित की पहचान की।

जेल से रिहा ग्राम परसकोल निवासी टीकम साहू के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिलने पर पूछताछ आरोपित टीकम साहू ने किसी चोरी में शामिल नहीं होने की पुलिस को गुमराह किया। पुलिस के कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपित टीकम ने चोरी करना स्वीकार कर लिया। टीकम साहू की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के गहने एक मोबाइल, एटीएम कार्ड एवं घटना में प्रयुक्त पैशन प्रो मोटर साइकिल को पुलिस ने बरामद किया। पुलिस के मुताबिक आरोपित टीकम साहू पूर्व में भी लूट के प्रकरण में थाना राजिम जिला गरियाबंद से जेल निरुद्ध रह चुका है।