महंगी शराब का अवैध परिवहन करते 2 पकड़ाए..

रायपुर 24 नवंबर (वेदांत समाचार)। शहर में कुछ दिनों से अवैध शराब , मादक पदार्थो की तस्करी बढ़ने के बाद से थाना प्रभारियों को अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी रोकने के साथ ही अवैध रूप से शराब की खरीदी-बिक्री करने वाले लोगों के संबंध में पतासाजी कर कार्रवाई करने निर्देश दिए गए हैं ।

मंगलवार को सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना सिविल लाईन क्षेत्र में दो व्यक्तियों द्वारा कार में शराब की तस्करी की जा रहीं है।

इसके बाद पुलिस ने थाना सिविल लाईन क्षेत्र के अशोका हाॅस्पिटल पास 2 संदिग्धों को पकड़ा । पूछताछ में उन्होंने अपने नाम गणेश जैन ( 35 वर्ष ) और शेख मुईन ( 32 वर्ष ) बताया। टीम के सदस्यों को कार की तलाशी लेने पर कार के अंदर अलग – अलग बोरियों में शराब की पेटी मिली। जिस पर टीम ने शराब परिवहन करने के संबध में व्यक्तियों से वैध दस्तावेज की मांग की लेकिन वे शराब परिवहन करने के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए।

फिर टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से महंगी ब्राण्ड (ब्लैक लेबल/रेड लेबल कंपनी) का कुल 8 पेटी अंग्रेजी शराब कीमती लगभग 4,00,000/- रूपये एवं शराब तस्करी में प्रयुक्त इण्डिगो कार क्रमांक सी जी/04/एच बी/7781 कीमती लगभग 6,00,000/- रूपये जप्त किया।

थाना सिविल लाईन में आरोपियों के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कारवाई की गयी है ।

बता दे कि आरोपी गणेश जैन सी.आर.पी.एफ. का बर्खास्त आरक्षक है। गणेश को अगस्त – 2021 में शराब तस्करी करने के मामले में बिलासपुर में आबकारी विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया था । इस प्रकरण में गिरफ्तारी के बाद आरोपी गणेश को सी.आर.पी.एफ. से बर्खास्त कर दिया किया गया था ।