पंचायत समन्वयक अधिकारी को दस हजार की रिश्‍वत लेते लोकायुक्त टीम ने दबोचा,देखिये फोटो

बालाघाट, 23 नवम्बर (वेदांत समाचार)।  किरनापुर जनपद पंचायत के पंचायत समन्वयक छगन बिसेन को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते दबोचा है। लोकायुक्त की टीम ने जनपद पंचायत में दबिश देकर दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। पंचायत समन्वयक ने एक शिकायत की जांच के एवज में उल्टा फंसाने के लिए दबाव बनाकर रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई की है।

एक तरफा कार्रवाई करने का बनाया दबाव : लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उइके ने बताया है कि किरनापुर की अकोला पंचायत के रोजगार सहायक भोजलाल कोड़ापे द्वारा पंचायत की प्रधान प्रमिला अनमोले के पति मोहपत के खिलाफ पंचायत के कार्यों में अनावश्यक हस्तक्षेप करने की शिकायत की थी।

जिसकी जांच के एवज में उल्टा रोजगार सहायक पर एक तरफा कार्रवाई करने का दबाव बनाकर 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इसके पूर्व में छगन बिसेन को भोजलाल कोड़ापे दो हजार रुपये दे चुका था। उससे और रुपयों की मांग कर रहा था। इसकी शिकायत रोजगार सहायक ने लोकायुक्त में की थी। जिसकी की तस्दीक कर लोकायुक्त की टीम ने 23 नवंबर की दोपहर में दस हजार की रिश्वत की रकम के साथ पकड़ा है।