छत्तीसगढ़ सरकार के तीन साल, फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से राज्य सरकार की नीतियों, योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की मिल रही है जानकारी

0 नागरिकों को किया गया प्रचार सामग्रियों का वितरण ।

जांजगीर-चांपा, 16 दिसंबर, (वेदांत समाचार)। जनसंपर्क विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की विगत तीन वर्षाे की उपलब्धियों पर आधारित विकास छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन जिला मुख्यालय के कचहरी चौक के समीप सांस्कृतिक भवन में किया जा रहा है। प्रदर्शनी कल शनिवार को भी दोपहर 12 बजे से सायं 4 बजे तक आयोजित होगी। प्रथम दिन आज बड़ी संख्या में लोग फोटो प्रदर्शनी और जनसंपर्क संचालनालय द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की विगत तीन वर्षाे की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म का भी अवलोकन किया।


ग्राम खोखसा के देव कुमार सूर्यवंशी और उनकी पत्नि पांचोदेवी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि बिजली बिल हॉफ योजना से घरेलू उपभोक्ताओं को राहत मिली है। राज्य सरकार के संवेदनशील निर्णय आमजनों के लिए लाभकारी साबित हुआ। भारी भरकम बिजली बिल से विगत तीन वर्षाें से मुक्ति मिल गई है। उन्होंने प्रदर्शनी में वितरित किये जा रहे योजनाओं की जानकारी वाली पॉम्पलेट और जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन को बहुत ही उपयोगी बताया। स्वास्थ्य कर्मी श्रीमती सविता सोन ने महतारी दुलार योजना की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह योजना कोरोना महामारी से प्रभावित परिवारों के बच्चों के लिए वरदान है। इसी प्रकार जय प्रकाश राठौर ने मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, सर्वश्री शिव सिह पैकरा, मिथलेश मेश्राम, हरिशंकर, सोनउ यादव, राम प्रकाश सहित अनेक लोगो ने जनसंपर्क विभाग से प्रकाशित जनमन पत्रिका आदिवासी हित सबसे आगे, ऐतिहासिक जीत की सलाम पुस्तिका सहित अन्य योजनाओं की जानकारी वाले पॉम्पलेट को जन उपयोगी बताया। प्रदर्शनी में सैकड़ों लोगों को प्रचार साहित्य का वितरण किया गया।