नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वीर दास और सुष्मिता सेन की आर्या को नहीं मिला कोई अवॉर्ड…

न्यू यॉर्क में इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 (International Emmy Awards 2021) से भारत को काफी उम्मीद थी. दरअसल, इस बार भारत की तरफ से वीर दास (Vir Das), नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की आर्या (Aarya) नॉमिनेट हुई थी और सभी को जीत की उम्मीद थी. लेकिन फैंस को निराशा होगी क्योंकि इस बार भारत को एक भी जीत हासिल नहीं हुई.

बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वीर दास और सुष्मिता सेन अलग-अलग कैटेगरीज में नॉमिनेट हुए थे. दरअसल, इस बार इनका इंटरनेशनल कॉम्पटीशन था फ्रांस और स्कॉटलैंड जैसे देशों से और वही ट्रॉफी लेकर गए हैं.

बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में सीरीयस मैन में उनकी परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था. हालांकि स्कॉटिश एक्टर डेविड टेनंट इस कैटेगरी में ट्रॉफी अपने नाम लेकर गए हैं.

वहीं वीर दास का शो बेस्ट कॉमेडी कैटेगरी में हार गया. उन्हें हराकर ये अवॉर्ड हिट फ्रेंच शो कॉल माई एजेंट ले गया.

सुष्मिता सेन की आर्या बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी. सुष्मिता की इस सीरीज से फैंस को काफी उम्मीद थी. हालांकि आर्या, इजरायल प्रोडक्शन तेहरान से हार गई.

बता दें कि दूसरी बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में नवाजुद्दीन का जलवा रहा है. इससे पहले वह सेक्रेड गेम्स और मैकमाफिया को लेकर छाए हुए थे.

भारत को मिल रही पहचान

बता दें कि पिछले कुछ सालों में इंडियन शोज और आर्टिस्ट को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में पहचान मिली है. पिछले साल दिल्ली क्राइम को बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड मिला था जिससे पूरे भारत को गर्व था. एक्टर अर्जुन माठुर को शो मेड इन हैवन के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया था. हालांकि वह इसमें जीत नहीं पाए.

जीतने की दौड़ का हिस्सा नहीं

नवाजुद्दीन ने एक इंटरव्यू में एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेट होने पर कहा था, सीरियस मैन के लिए नॉमिनेट होने से मुझे काफी खुशी है, लेकिन मैं अवॉर्ड जीतने के लिए किसी चूहे की दौड़ का हिस्सा नहीं हूं. मेरे लिए ये बहुत बड़ी बात है कि लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया और मैं इस कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ.

खैर भले ही नवाजुद्दीन, सुष्मिता और वीर दास को कोई जीत हासिल नहीं हुई, लेकिन भारत को उन पर पूरा गर्व है.