पांच लाख रुपये न देने पर पुत्री को ससुराल पक्ष वाले कर रहे है प्रताड़ित

भोपाल 23 नवम्बर (वेदांत समाचार)। साहब मेरी पुत्री की शादी 14 मई 2012 को मुस्लिम रीति रीवाज से ऐशबाग निवासी शेख मुजीब से हुई थी। 2013 तक तो सब ठीक चला इसके बाद मेरी पुत्री से पांच लाख रुपये की मांग उसके ससुराल पक्ष ने की। पुत्री ने जब मना कर दिया तो शेख मुजीब के माता-पिता ने उसकी पुत्री को प्रातड़ित करना शुरू कर दिया।

इसकी शिकायत ऐशबाग थाने में दर्ज कराई गई लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह शिकायत कलेक्टर जनसुवाई में मंगलवार को इफ्तेखार अली पिता बरकत अली ने अपर कलेक्टर माया अवस्थी से की। उसने बताया कि अब उसकी पुत्री को एक कमरे में बंद कर दिया गया है वहीं खाने पीने भी नहीं दिया जा रहा है। कुछ दिनों से वह बीमार है और उसका इलाज भी नहीं करवाया जा रहा है। अगर मेरी पुत्री के साथ कोई दुर्घटना होती है तो इसका जिम्मेदार उसके ससुराल वाले होंगे। आपसे निवदेन है कि उचित कार्रवाई कर मेरी पुत्री को न्याय दिलाए। अपर कलेक्टर माया अवस्थी ने मामले की सुनवाई के बाद ऐशबाग थानाप्रभारी को उचित कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए है।

साहब मेरे पूर्वजों की जमीन पर रसूखदार नहीं जोतने दे रहे हल

बैरसिया निवासी रघुवीर सिंह जाटव ने जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पूर्वजों की जमीन पर रसूखदारों द्वारा हल जोने नहीं दिया जा रहा है।उसने बताया कि पूर्वजों के समय से शासकीय जमीन जिसका खसरा नंबर 386 बटा 1 है। इसका रकबा पांच एकड़ है। जिस पर वह खेती कर अपने परिवार का लालन पालन कर रहा है। इस जमीन के अलावा उसके बाद आय का कोई स्त्रोत ही नहीं है। इस पर महाराज सिंह एवं अरूण कुमार नाजायज कब्जा कहकर मुझे हल जातने नहीं दे हे है। उसने बताया कि महाराज सिंह और उसके बेटे अरूण कुमार का पूरे गांव लालूखेड़ी में सरकारी जमीन पर कब्जा है। जिसका रकबा 45 एकड़ है। उसने मांग की कि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि वह अपने परिवार का लालन पालन कर सके।