पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया,एक्टिवा की डिग्गी बिना खोले चुरा लेते थे मोबाइल और पर्स

रायपुर 23 नवम्बर (वेदांत समाचार)। पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आमतौर पर चोर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए किसी चाबी का इस्तेमाल करते हैं, लॉक को तोड़ते हैं, फिर चोरी करते हैं। मगर ये दो चोर बिना लॉक तोड़े ही चोरी की वारदात को बड़े आराम से अंजाम देते थे। दोनों चोर रायपुर शहर में सिर्फ एक्टिवा गाड़ी को अपना निशाना बनाते थे। गाड़ी की डिग्गी को बिना खोले बड़ी चतुराई से अंदर हाथ डाल कर मोबाइल और दूसरी कीमती चीजें चुरा लिया करते थे। पुलिस ने सुनील कुमार नायक उर्फ गोलू और सत्यम यादव उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है।-

तेलीबांधा गुरुद्वारे के पास एक जिम में हर शाम शेखर भास्कर नाम का युवक वर्जिश करने जाया करता था। 17 नवंबर की शाम जब वह जिम से एक्सरसाइज करके लौटा तो उसने देखा कि उसकी एक्टिवा की डिग्गी में रखा पर्स, मोबाइल और फोन ब्लूटूथ चोरी हो चुके थे। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि चोरों ने न तो एक्टिवा की डिग्गी को खोला और न ही लॉक तोड़ा। इसके बाद भी वह चोरी करने में कामयाब रहे।

थाने में पुलिस के सामने दिखाया डेमो
पुलिस को पता चला कि तेलीबांधा तालाब के किनारे कुछ युवक अपने पास चार-पांच मोबाइल फोन रखे हुए हैं और ग्राहकों की तलाश में हैं। पुलिस ने इन युवकों को घेर कर पकड़ा। जब पूछताछ शुरू की गई तो घबराकर युवकों ने बताया कि मोबाइल चोरी के हैं। इसके बाद चोरों ने जो बताया, ये सुनकर पुलिस भी हैरान हो गई।

चोरों ने बताया कि वो सिर्फ एक्टिवा की डिग्गी के अंदर रखा सामान चुराते थे। थाने में एक पुलिसकर्मी के स्कूटी की लॉक डिग्गी से सामान निकालकर डेमो भी दिखाया। युवकों ने बताया कि डिग्गी के किनारे से ये अंदर हाथ डालकर चीजें निकाल लिया करते हैं।

सुनील के खिलाफ पहले से केस दर्ज
गिरफ्तार हुए दो युवकों में से 36 साल का सुनील पुरानी बस्ती इलाके का पुराना बदमाश है। इसके खिलाफ एक दर्जन मामले थाने में दर्ज है। सुनील ने अपने साथी सत्यम यादव के साथ मिलकर इन चोरियों को अंजाम दिया। सुनील कई पुराने मामलों में कई महीनों से फरार था। उसके पास से चोरी के 5 मोबाइल बरामद किए गए हैं। दोनों ने बताया कि कई महीनों की प्रैक्टिस के बाद वो इन वारदातों को अंजाम देने लगे। अलग-अलग 5-6 जगहों पर कई लोगों के मोबाइल फोन और पर्स इसी तरह चुरा लिए।

SP ने थपथपाई पीठ
इन चोरों को पकड़ने के लिए तेलीबांधा थाने के इंस्पेक्टर सोनल ग्वाला, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अतुलेश राय, कांस्टेबल हरजीत सिंह, दानेश्वर वर्मा, कमलेश सिंह राजपूत, प्रशांत कंवर की टीम काम कर रही थी। रायपुर के SP ने इस टीम की तारीफ की है। सर्टिफिकेट देकर इन पुलिस वालों का सम्मान भी किया।