कोरबा : चाची ने खोला दरवाजा भतीजे को लटका देख चौक गई पढ़िए पूरी खबर ….

कोरबा22 नवंबर (वेदांत समाचार)। कोयलांचल के बांकी थानांतर्गत मोंगरा बस्ती में आज सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई। जब एक 21 वर्षीय युवक को जगाने के लिए दरवाजा खुलवाने उसकी चाची पहुंची। जिसे फांसी के फंदे पर देखते ही उसने चीख-पुकार मचाकर पूरी बस्ती में कोहराम मचा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मोंगरा बस्ती निवासी बिरजू मरावी उम्र 21 वर्ष पिता हरमूलाल मरावी रोजाना की भांति कल देर रात को बस्ती में अपने दोस्तों के साथ घूमते रहा। जिसके बाद वह वापस घर लौटा। घर पहुंचते ही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उसने भी खाना खाया। खाना खाने के बाद युवक अपने कमरे में सोने चला गया। जबकि परिवार के अन्य सदस्य जाड़े का मौसम होने के कारण अपने-अपने कमरों में जाकर सो गए। युवक का चाचा फिरतूलाल मरावी एवं चाची भी उसी के संयुक्त मकान में रहते हैं। परिवार अभी भी संयुक्त रूप से रह रहा है। इस वजह से युवक एवं उसके चाचा के परिवार खाना भी एक साथ पकाया जाता रहा है। इसी कारण दोनों के परिवार में आपसी लगाव एवं सद्भाव वर्षों से चला आ रहा है।

बताया जाता है कि इधर आज सुबह 7 बजे तक जब बिरजू मरावी अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो उसकी चाची यशोदा देवी मरावी उसे जगाने के लिए दरवाजे खुलवाने लगी। किंतु अंदर से कोई आवाज नहीं आने पर उसे शंका हुई। दरवाजे के बगल में स्थित खिड़की से झांककर देखी तो कमरे में लगाए गए लोहे के पाइप में रस्सी से फांसी का फंदा बनाकर बिरजू मरावी लटका हुआ है। उसे इस स्थिति में देखकर उसकी चाची ने रोना शुरू कर दिया। उसकी चीख-पुकार सुनकर परिवार के अन्य सदस्य भी आये, फिर दरवाजा खोला गया। इस घटना की सूचना मृतक बिरजू के चाचा फिरतू मरावी द्वारा दिए जाने पर बांकी पुलिस ने मर्ग क्रमांक 47/21 एवं सीआरपीसी की धारा 174 कायम कर शव को पंचनामा कार्रवाई के उपरांत उसे पीएम के लिए स्थानीय पीएचसी के चीरघर भिजवा दिया।