थाने में कचरे के ढेर में तेज ब्लास्ट से हड़कंप, 5 पुलिसकर्मी घायल एक की हालत गंभीर..

झारखंड 22 नवंबर (वेदांत समाचार)। झारखंड के पलामू में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया था. चैनपुर थाने में एक कचरे के ढेर में ब्लास्ट हो गया. दरअसल थाने की साफ सफाई के बाद कचरे के ढेर में आग लगाई गई थी. कचरे में आग लगते ही उसमें ब्लास्ट हो गया. इस घटना में पांच पुलिसकर्मी घायल (5 policemen Injured) हो गए. इस मामले पर चैनपुर थाना प्रभारी उदय गुप्ता ने कहा कि आशंका जताई जा रही है कि कचरे के ढेर में पड़ी किसी बोतल में ब्लास्ट हुआ होगा. पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने किसी और ब्लास्ट की घटना से इनकार किया है. वहीं ब्लास्ट की घटना में चार चौकीदार और एक सिपाही के घाटल होने की खबर है.

ब्लास्ट (Garbage Blast) में घायल पांच पुलिसकर्मियों में चौकीदार नंदू की हालत काफी नाजुक है. उन्हें इलाज के लिए मेदिनीनगर MMCH में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरे पुलिसकर्मियों को हल्टी चोट लगी है. पांचों घायलों में चौकीदार संतोष कुमार, चौकीदार नंदू सिंह, फेकन मांझी और सिपाही सुबोध कुमार शामिल हैं. ब्लास्ट में घायल होने वाले पुलिसकर्मियों से मिलने पलामू के एसपी चंदन सिन्हा अस्पताल पहुंचे. उन्होंन काफी देर तक घायल जवानों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली.

कचरे में ब्लास्ट से 5 पुलिसकर्मी घायल

खबर के मुताबिक आज छुट्टी का दिन होने की वजह से थाने में साफ-सफाई का काम चल रहा था. थाने से निकाले गए कचरे को एक कोने में रखकर जला दिया गया था. थोड़ी ही देर के बाद उसमें ब्लास्ट हो गया. शक है कि किसी बोतल में ब्लास्ट हो गया होगा. इसीलिए कचरे के पास शीशे के टुकड़े बिखरे हुए मिले हैं. एसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि थाने परिसर में कचरे के ढेर में आग लगने की वजह से ब्लास्ट हो गया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि शायद किसी शीशे की बोतल में ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में 5 पुलिसकर्मी घाटल हुए हैं. एक पुलिसकर्मी में गंभीर चोट आई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.