लोको पायलट गिरफ्तार, रेलवे के गार्ड से की थी धोखाधड़ी

बिलासपुर 21 नवम्बर (वेदांत समाचार)। एसपी के जनदर्शन में मिली शिकायत के बाद सरकंडा पुलिस ने लोको पायलट के खिलाफ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया है। रेलवे के ही गार्ड ने लोको पायलट पर अपने भाई और भांजे की नौकरी लगाने के नाम एक लाख 10 हजार रुपये लेने का आरोप लगाया था। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी।

सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि बुधवार को एसपी दीपक झा के जनदर्शन में मोपका निवासी रेलवे के गार्ड डीएन रवि ने धोखाधड़ी की शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया कि उनके परिचित एसएन यादव ने लोको पायलट ऋषिकेश कुमार से मुलाकात कराई थी।

बातचीत के दौरान लोको पायलट ने रेलवे के अधिकारियों से अपनी पहचान बताकर नौकरी लगवाने की बात कही। इस पर गार्ड ने अपने भाई दिवाकर रवि और भांजे शिवशक्ति की नौकरी लगवाने के लिए एक लाख 10 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद भी दोनों की रेलवे में नौकरी नहीं लग सकी। इसी बीच लोको पायलट का तबादला बिहार के सोनपुर डिवीजन में हो गया।

वहीं, लेनदेन के समय वहां मौजूद एसएन यादव भी मुकर गया। इसके बाद गार्ड अपनी शिकायत लेकर थाने के चक्कर काट रहे थे। एसपी से शिकायत के बाद सरकंडा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। वाट्सएप चैट और बातचीत की रिकार्डिंग मिलने के बाद आरोपित की तलाश में पुलिस की एक टीम को बिहार के पटना जिला अंतर्गत फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के कुरकुरी गांव भेजकर आरोपित की जानकारी जुटाई गई।

इसी बीच पता चला कि आरोपित अपने घर में ही है। इस पर पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर पटना के न्यायालय में पेश किया गया। पटना न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड लेकर पुलिस आरोपित को शहर ले आई है।