भाजपा कार्यकर्ता के साथ आगजनी का मामला ने लिया नया ट्विस्ट, शादीशुदा महिला से था अवैध सम्बन्ध… जाँच में जुटी पुलिस टीम

रायपुर। राजधानी के बाहरी इलाके में एक भाजपा कार्यकर्ता को आग लगा कर जान से मारने की घटना में एक नया मोड़ सामने आया है। जानकारी के मुताबिक़ भाजपा कार्यकर्ता ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी और बदनामी के डर से बाद में कहानी गढ़कर दूसरे को फंसा दिया था।

बता दें कि राजधानी के विधानसभा थाना क्षेत्र में 17 नवंबर की रात भाजपा कार्यकर्ता अभिषेक राय के साथ आगजनी की घटना हुई थी। इसमें अभिषेक राय के बताए अनुसार, आरोपी प्रणाम वर्मा उर्फ तूफान ने पैसों के लेन-देन के विवाद पर उस पर पेट्रोल डालकर आग लगाई थी। उक्त घटना में 30 प्रतिशत झुलसे युवक को इलाज के लिए अंबेडकर अस्पताल दाखिल किया गया था, वहीं दूसरी ओर घटनाक्रम पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए साइबर सेल की मदद से घटना में आरोपी बताए गए प्रणाम वर्मा को 24 घंटे के भीतर बस्तर से गिरफ्तार किया था।

लेकिन, इसके इतर मामला कुछ अलग था। पुलिस जांच के दौरान पता चला कि अभिषेक राय का एक शादीशुदा महिला के साथ अवैध संबंध था। दरअसल, महिला को उसने रात के वक्त विधानसभा रोड में मिलने के लिए बुलाया था, जहां पर दोनों के बीच मुलाकात के दौरान विवाद होने पर अभिषेक ने खुद अपनी गाड़ी से पेट्रोल निकालकर अपने को आग लगा ली थी। महिला ने आनन-फानन में आग को बुझाया था। इसके बाद मामले का खुलासा होने पर बदनामी के डर से दोनों ने मिलकर आग लगाने की कहानी गढ़ी थी।

इस घटना की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ आईपीसी की धारा 182/ 211 के तहत मामला दर्ज कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने की तैयारी कर रही है। वहीं इस घटना में तूफान वर्मा को गिरफ़्तारी से उन्मोचित करने पुलिस ने कल कोर्ट में आवेदन प्रस्तुत किया है। 307 हत्या का प्रयास का केस को विलोपित करने भी पुलिस कोर्ट में आवेदन प्रस्तुत करेगी।