तीसरी मंजिल से निचे कूदी कॉमर्स की छात्रा टंकी के पास छिपाया पर्स और मोबाइल…

मध्यप्रदेश 21 नवंबर (वेदांत समाचार)। खरगोन में पीजी कॉलेज की कॉमर्स स्टूडेंट के तीसरी मंजिल से कूदने वाली छात्रा के मामले नया खुलासा हुआ है। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में छात्रा पहले ऊपर जाती दिख रही है। काफी देर नीचे भी आती दिख रही है, लेकिन इस बाद उसके पीछे एक लड़का भी दिख रहा है। जांच में पुलिस को छात्रा के पर्स टंकी के पास मिला है। उसमें छात्रा का आधार कार्ड और मोबाइल मिले हैं। मोबाइल में एक ही नंबर से 19 मिस कॉल भी मिले हैँ।

पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर करीब 12.20 बजे छात्रा काजल प्रेमसिंह चौहान (20) निवासी बजरंग नगर जैतापुर पीजी कॉलेज की तीसरी मंजिल पर पहुंची। यहां पहुंचने के कुछ देर के बाद वह वह वापस दूसरी मंजिल पर आई। यहां आसपास लोगों को देखा। इसके बाद दोबारा तीसरी मंजिल पहुंची और छलांग लगा दी। छलांग लगाने पर छात्रा तारों में अटकते हुए जमीन पर गिर गई। इससे कॉलेज की लाइन फाॅल्ट भी हो गया। इसके बाद यहां अफरा तफरी मच गई।

कैंटीन में बैठे एनएसयूआई के छात्र निक्कू बचाने, सतीश रावल, राहुल वर्मा, नीलेश बड़ोले मौके पर पहुंचे। यहां टीचर्स भी इकट्‌ठा हो गए। छात्रा को किसी ने हाथ नहीं लगाया। छात्रों ने लड़की को अस्पताल ले जाने के लिए टीचर्स से कार मांगी, लेकिन उन्होंने इनकार किया। मजबूरन में छात्र गंभीर छात्रा को जिला अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने इंदौर रैफर किया। परिजनों निजी अस्पताल ले गए। एनएसयूआई के नरेश वर्मा, ऋषभ टांक ने कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। प्रभारी प्राचार्य डॉ. शैलजा जोशी ने कहा कि हमने परिजनों को सूचना दी है। मामले की जानकारी जुटा रहे हैं।

टंकी के पीछे छिपाया पर्स, मोबाइल में 19 बार मिसकॉल

इसके सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं। इसमें छात्रा तीसरी मंजिल पर जाते हुए दिख रही है। मौके पर पानी की टंकी के पीछे छिपाकर रखा छात्रा का पर्स मिला है। इसमें आधार कार्ड व मोबाइल रखा था। मोबाइल में सेव एक नंबर से 19 मिसकॉल भी पड़े थे। पुलिस प्रेम-प्रसंग वाले एंगल पर भी जांच कर रही है। मोबाइल को जांच के लिए भेज दिया गया है।

टीचर्स व कर्मचारियों ने नहीं दिखाई मानवीयता

घटना के बाद छात्रा को अस्पताल ले जाने के लिए छात्रों ने प्रोफसरों से कार मांगी, लेकिन किसी भी टीचर या कर्मचारी ने वाहन नहीं दिया। मजबूरी में छात्र उसे बाइक से ही जिला अस्पताल ले गए। इस समय एचओडी प्रो महेश गुप्ता, प्रो. रूपेश जमरे, प्रो. जैनुद्दीन जिलानी, प्रो. राजेंद्र चौहान, एसबी पाटीदार, प्रो दीपक ठाकुर मौजूद थे।

तीसरी मंजिल का ताला नहीं लगाया

बताया गया कि आमतौर पर वाणिज्य भवन के ऊपर जाने वाले के लिए हमेशा गेट पर ताला जड़ा रहता है। शनिवार को ही ताला खुला रह गया। दो माह पहले भी कॉलेज परिसर में चाकूबाजी हुई थी।