कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी महिला की संक्रमण से मौत, भोपाल AIIMS में आधी रात को ली आखिरी सांस..

भोपाल 21 नवंबर (वेदांत समाचार)। भोपाल में वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाली महिला की कोरोना संक्रमण (Corona Infection Death) की वजह से मौत होने का मामला सामने आया है. 54 साल की महिला की संक्रमण की वजह से मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के भीतर यह दूसरा मामला है जब पूरी तरह से वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) करवाने के बाद भी कोरोना की वजह से किसी की मौत हुई है. भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि यहां एम्स मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण की वजह से एक महिला की मौत हुई है.

अधिकारी का कहना है कि महिला पहले ही कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों खुराकें ले चुकी थी. वैक्सीन लगवाने के बाद भी वह संक्रमित हो गई थी. महिला की मौत मामले में पूरी जानकारी के लिए एम्स की जनसंपर्क शाखा से फोन पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. मृतक महिला के रिश्तेदार और भोपाल के एक फेमस डॉक्टर ने बताया कि रोगी मों कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद 15 नवंबर को भोपाल एम्स (Bhopal AIIMS) में भर्ती कराया गया था.

वैक्सीन लगवाने के बाद भी संक्रमित हुई महिला

डॉक्टर ने कहा कि मरने वाली महिला की उम्र 54 साल थी. उसकी मौत गुरुवार और शुक्रवार की रात करीब 12.30 बजे हुई. डॉक्टर का कहना है कि वह शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ थी. उसे कोरोना के अलावा कोई और बीमारी नहीं थी. महिला को सिर्फ ब्लड प्रेशर की नॉर्मल परेशानी थी. बता दें कि मृतक महिला के पति मध्य प्रदेश में सरकारी डॉक्टर हैं. कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी संक्रमण से मौत के मामले सामने आने के बाद लोगों में डर का माहौल है.

इंदौर में भी हुई 69 साल के बुजुर्ग की मौत

बता दें कि इससे पहले रविवार रात को इंदौर शहर में 69 साल के व्यक्ति की भी कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. बुजुर्ग को भी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें लग चुकी थीं. बता दें कि कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए राज्य में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है. दिवाली के बाद एक बार फिर संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. शुक्रवार शाम तक मध्य प्रदेश में 7,92,999 कोरोना वायरस संक्रमित मिल चुके है. इनमें अब तक 10,525 की मौत हो चुकी है. दूसरे राज्यों की तरह ही मध्य प्रदेश में भी तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है.