दो भाईयों पर तीन व्यक्तियों ने किया लोहे के तब्बल, हाथ मुक्का से मारपीट…तीनों आरोपी गिरफ्तार, हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर भेजा गया रिमांड पर

● आहतों को समय पर अस्पताल पहुंचाई डॉयल 112, रात में ही आरोपियों के ठिकानों पर टीआई कोतरारोड़ दिये दबिश ।

रायगढ़ 19 नवम्बर (वेदांत समाचार)। दिनांक 17/11/2021 के रात्रि थाना कोतरारोड़ के कलमीडिपा में एक परिवार के तीन सदस्यों द्वारा मोहल्ले के दो सगे भाईयों को सरकारी भूमि की खरीदी-बिक्री को लेकर उपजे झगड़ा विवाद में हाथ मुक्का और लोहे के तब्बल से मारपीट कर गंभीर चोंट पहुंचाये थे । घटना की सूचना डॉयल 112 को मिलने पर कोतरारोड़ राइनो की ईआरवी वाहन मौके पर पहुंची तत्काल आरक्षक कमलेश् यादव व वाहन चालक दोनों आहतों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, अभी दोनों खतरे से बाहर हैं । गंभीर अपराध की सूचना प्राप्त होते ही थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक चमन सिन्हा द्वारा तीनों आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए रवाना हुये और तीनों को देर रात उनके ठिकानों पर दबिश देकर गिरफ्तार कर थाना लाये ।

दिनांक 17.11.20 21 की रात्रि घटना के संबंध में आहत प्रहलाद श्रीवास (उम्र करीब 48 वर्ष) की पत्नी श्रीमती अरूणा श्रीवास थाना कोतरारोड़ में रिपोर्ट दर्ज कराई कि कलमीडिपा का केदार चौहान सरकारी जमीन को इन्हें तथा और भी कई लोगों को बेच दिया है जिस कारण जमीन को खाली करने का इनको तहसील से नोटिस मिला है । दिनांक 17/11/2021 की रात्रि जमीन के सरकारी जमीन के खरीदी-बिक्री को लेकर गांव में मीटिंग हुआ था, मीटिंग में प्रहलाद श्रीवास, केदार चौहान को बोला सबसे पैसा लेकर सरकारी जमीन को बेचे हो, अब हम लोगों को मकान खाली करना पडेगा । तब दोनो में बहस-बाजी होने लगा, इसी बात को लेकर केदार चौहान मेरे खिलाफ बहुत बोलते हो कहकर हत्या करने की धमकी देते हुए अपने घर से लोहे का धारदार तब्बल लेकर आया और प्रहलाद श्रीवास के सिर, गर्दन पर प्राणघातक हमला किया । केदार का भांजा छोटू उर्फ उत्तम और केदार का साला छोटू उर्फ राज चौहान भी आकर प्रहलाद श्रीवास को हाथ मुक्का से मारपीट करने लगे । बीच बचाव करने आये प्रहलाद के भाई अमित श्रीवास को भी आरोपीगण लोहे के तब्बल से मारे जो उसके गाल में चोट आया है । गांववाले आकर बीच बचाव किये तब तीनों आरोपी भाग गये । डायल 112 को कॉल करने पर मौके पर पहुंची और दोनों आहतों को ईलाज के लिये रायगढ़ अस्पताल लेकर आयी । तीनों आरोपियों के ठिकानों पर थाना प्रभारी कोतरारोड़ रात में ही दबिश देकर गिरफ्तार किया गया । आरोपी- (1) केदारनाथ चौहान पिता राम प्रसाद चौहान उम्र 39 साल निवासी कलमीडिपा थाना कोतरारोड़ (2) उत्तम चौहान उर्फ छोटू पिता भीखूराम चौहान उम्र 29 साल निवासी इदरापारा पत्थलगांव थाना पत्थलगांव जिला जशपुर हाल कलमीडिपा थाना कोतरारोड़ (3) राज उर्फ छोटू चौहान पिता इन्द्रजीत चौहान उम्र 19 साल निवासी कलमीडिपा थाना कोतरारोड़ जिला रायगढ़ को थाना कोतरारोड़ के अप.क्र. 334/2021 धारा 307, 34 IPC में रिमांड पर भेजा गया है ।

आरोपियों की पतासाजी और गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक चमन सिन्हा, सहायक उप निरीक्षक डी.पी. भारद्वाज, सोहन साहू, प्रधान आरक्षक प्रेम सिदार, आरक्षक महेश पंडा, अभिषेक द्विवेदी, राजेश खांडे, गोविंद पटेल और टिकेश्वर यादव की अहम भूमिका रही है ।