Gold की तस्करी मामले के मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, सीट के नीचे छुपाकर विदेशों से लाए 6 करोड़ का सोना…

जयपुर 19 नवंबर (वेदांत समाचार)। जयपुर एयरपोर्ट पर दो दिन पहले 75 लाख रुपए गोल्ड तस्करी के मामले में कस्टम विभागने एयर इंडिया के एयरलाइंस के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. तीनों एयर इंडिया के इंजीनियरिंग ठेके पर काम करते हैं. इन कर्मचारियों से सेटिंग कर तस्कर सीट के नीचे गोल्ड को छुपा कर लाए थे.

कस्टम विभाग की टीम ने लंबी पूछताछ के बाद एयरलाइंस के 03 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों को गुरुवार को जयपुर के आर्थिक अपराध न्यायालय में पेश किया गया. 16 नवंबर को कस्टम विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि फ्लाइट में सोना तस्करी की जा रही है. कस्टम विभाग की टीम ने फ्लाइट में पहुंचकर एक- एक सीट की तलाशी ली, तो एक सीट के नीचे डेढ़ किलो सोना बरामद हुआ.

14 दिनों के लिए जेल भेजा गया जेल

कस्टम विभाग की टीम ने यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो एयरलाइंस के कर्मचारियों की भी मिलीभगत सामने आई. इसके बाद लंबी पूछताछ करके विभाग की टीम ने तीन एयरलाइंस कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है. सोना तस्करी के मामले में कस्टम विभाग की नजर कई लोगों पर है. ऐसा पहली बार देखने को मिला है, जब सोना तस्करी के मामले में एयरलाइंस के स्टाफ को गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद इन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है. जांच में पता लगा कि ये अब तक 6 करोड़ रुपए से ज्यादा की तस्करी कर चुके हैं.

ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि जब कस्टम विभाग की टीम विमान के अंदर जाकर कार्रवाई करें. ज्यादातर कार्यवाही में विमान से बाहर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान यात्रियों से सोना पकड़ा जाता रहा है. लेकिन इस बार सूचना और शक के आधार पर कस्टम विभाग की टीम ने रात को ही फ्लाइट के अंदर पहुंचकर जांच पड़ताल करते हुए तस्करी का सोना बरामद किया.