मोदी सरकार की गलत नीतियों से बढ़ी महंगाई – पीएल पुनिया

रायपुर। देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल ने रायपुर स्थित कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रेस वार्ता ली। इस दौरान पुनिया ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि जो महंगाई आसमान छू रही है, उसके लिए कोई प्राकृतिक कारण नहीं है। बल्कि, केंद्र सरकार ही दोषी है। नोटबन्दी के बाद से अर्थव्यवस्था डगमगाने के बाद दोबारा पटरी पर नहीं आ सकी है।

कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही पदयात्रा को लेकर पीएल पुनिया की राजीव भवन में पत्रकार वार्ता थी। लेकिन, चर्चा के दौरान महंगाई का मुद्दा ही हावी रहा। पुनिया ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते हैं, तो हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं। केंद्र ने लगातार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है। 2014 के बाद 9.26 रुपए से बढ़कर 30 रुपए हो गया है। एक्साइज ड्यूटी 3.40 से बढ़ाकर 28.37 रुपये किया गया। बता दें कि यूपीए सरकार के दौरान एक्साइज ड्यूटी 99 हजार करोड़ रुपए था, लेकिन मोदी सरकार हर साल 4.51 लाख करोड़ रुपए वसूल रही है और अब तक 25 लाख करोड़ वसूल चुकी है।

पीएल पुनिया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा मोदी सरकार ने आम आदमी को राहत देने के लिए कभी कोई योजना नहीं बनाया। मोदी सरकार ने चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुंचने के लिए योजना बनाया और उसका क्रियान्यवन भी किया। जिस तरह से बढ़ती महंगाई को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पद यात्रा निकाल रही है। उससे जनता के अंदर जागरूकता आ रही है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला भी मौजूद रहे।