झारखंड में अपराधी हुए बेखौफ, सरायकेला में गोलीबारी से मचाई दहशत, तो गिरिडीह में व्यवसायी के घर से लूट लिये लाखों का सामान…

झारखंड 18 नवंबर (वेदांत समाचार)। झारखंड में बुधवार की रात को अपराधियों ने राज्य के दो शहरों में तांडव मचाया. सरायटकेला जिले के कपाली में अपराधियों की गोलीबारी से रात भर दहशत भरा माहौल रहा, तो गिरिडीह में एक फर्नीचर व्यवसायी के घर भीषण डकैती हुई है. डकैतों ने चार पहिया वाहन, नगदी समेत लाखों के सामान लूट ले गये. यह वारदात नगर थाना इलाके के बक्शीडीह रोड पर मौजूद कांग्रेस ऑफिस के ठीक बगल में उत्तम कुमार भदानी के घर हुई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरायकेला जिले के कपाली ओपी अंतर्गत वार्ड 21 में बीती रात अपराधियों की गोलीबारी से दहशत फैल गया. गोलीबारी के बाद धमाके की आवाज भी सुनी गई. धमाका मोहम्मद सियाजुद्दीन नामक युवक के घर में हुआ था. घटना स्थल पर जब लोगों पहुंचे तो घर की छत टूटी हुई थी और नीचे गोली का खोखा पड़ा हुआ था. पुलिस पूरे मामलो का जांच कर रही है.

गिरिडीह में परिवार को बंधन बनाकर की लूट

गिरिडीह में एक फर्नीचर व्यवसायी उत्तम कुमार भदानी के घर भीषण डकैती हुई है. भुक्तभोगी परिवार ने बताया कि रात लगभग 01 बजे कांग्रेस ऑफिस की तरफ से उसके घर के अंदर 08 अपराधी दाखिल हुए. अपराधियों ने मारपीट की और जमकर गाली-गलौच भी की. बाद में घर के सभी सदस्यों के एक कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद नगदी, जेवरात समेत कई सामान को लूट लिया. सुबह 3.30 बजे सभी अपराधी भाग खड़े हुए. जाते-जाते मालिक के वाहन को लेकर अपराधी फरार हो गए.

नकदी और जेवरात लूट कर ले गए अपराधी 

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि अपराधियों ने उनके साथ मारपीट भी की. नगदी और जेवरात की खोज के क्रम में सब्बल (लोहे का धारदार औजार) से घर के मुखिया उत्तम पर वार किया गया. पिता पर वार होता देख उसका पुत्र सामने आ गया जिससे वह घायल हो गया. अपराधी सुबह 3:30 में जब चले गए तो उसके आधा-एक घंटे के बाद घरवालों ने शोर मचाया. शोर सुनकर पड़ोसी किसी तरह पहुंचे और कमरे में बंद सभी लोगों को बाहर निकाला गया. इसके बाद लोगों ने पुलिस को खबर दी.

अपराधियों ने दी जान से मारने की धमकी

घटना के बाद से पूरा परिवार डरा हुआ है. घर के सदस्य पूरी कहानी बताते हैं कि अपराधी घर के पीछे की तरफ सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़े और उसके बाद उसकी मां की रूम में दाखिल हो गए. इसके बाद उन्होंने उनकी मां के साथ मारपीट की और उनको बंधक बना लिया. इसके बाद अपराधी उनके कमरे में आए उनके साथ भी मारपीट की और रिवाल्वर के दम पर सामान लूट कर फरार हो गए. उत्तम की पत्नी दीपा गुप्ता ने बताया कि अपराधियों ने सभी को साड़ी और अन्य कपड़ों से बांध दिया था. उत्तम की मां देवकी देवी और पुत्र प्रियांशु ने बताया कि अपराधी हर समय जान मारने की धमकी दे रहे थे. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.