बड़ी खबर : चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर CBI ने दिखाई सख्ती, छत्तीसगढ़ सहित 14 राज्यों में सर्चिंग जारी, 23 के खिलाफ केस दर्ज

नई दिल्ली। देशभर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के बढ़ते मामलों को देखते हुए CBI ने सख्ती का रवैया अख्तियार कर लिया है। ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले को लेकर सीबीआई ने एक साथ सर्चिंग शुरु कर दी है। इसमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के कई लोगों पर ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में अपराध दर्ज किए गए हैं। राजधानी रायपुर से पूर्व में गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी में CBI देश के 14 राज्यों और UT की 76 लोकेशन पर एक साथ सर्चिंग कर रही है। जांच एजेंसी ने इस मामले में 14 नवंबर को 83 आरोपियों के खिलाफ 23 केस दर्ज किए हैं। मामला यहीं पर थमता नजर नहीं आ रहा है, बल्कि सीबीआई की टीमें सभी लोकेशन पर पहुंच रही है और दर्ज मामलों को लेकर सख्ती से पेश भी आ रही हैं।

CBI जिन राज्यों और UT में सर्च ऑपरेशन चला रही है उनमें आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं।

गौर करने वाली बात है कि ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी के साथ ही मासूमों के खिलाफ अनाचार के मामलों में जमकर वृद्धि हुई है, जिसकी वजह से केंद्र सरकार ने अब सीबीआई को इस पर सख्ती बरतने की खुली छूट दे दी है।