खंडवा में पटाखे जलाने पर दो समुदायों में विवाद, हिंदूवादी नेता के शादी समारोह पर पथराव हुआ; 3 FIR दर्ज…

मध्य प्रदेश 16 नवंबर (वेदांत समाचार)। खंडवा में सोमवार देर रात दो समुदाय में पटाखे जलाने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि पास ही में आयोजित एक शादी समारोह के रिसेप्शन पर पथराव हो गया. पुलिस के मुताबिक शहर के कंजर मोहल्ले में कुछ युवक पटाखे छोड़ रहे थे, इसे लेकर दूसरे समुदाय के युवकों से उनकी बहस हो गई. हालांकि पुलिस इस इलाके में तैनात थी और करीब रात 10 बजे दोनों समुदायों के लोगों को समझाकर विवाद शांत करा दिया गया. हालांकि एक समुदाय के लोग कुछ ही देर बाद भगतसिंह चौक पर जमा हो गए और पास ही में चल रहे एक शादी समारोह पर पथराव कर दिया. पुलिस ने मामले में 3 FIR दर्ज की हैं और 8 लोगों को नामजद भी किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक ये पथराव इलाके के एक हिंदूवादी नेता की शादी के रिसेप्शन पर किया गया था. दंगाइयों ने दो बाइक फूंक दीं और 5 कारें और 1 ऑटो में भी तोड़फोड़ की है. पुलिस के मुताबिक दोनों तरफ से पथराव हुआ था जिसमें कई लोगों को चोटें भी आई हैं. एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग पुलिस के साथ खड़े होकर पत्थर चला रहे हैं, हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे.

आकाश ठाकुर हिंदू संगठन के नेता हैं

पुलिस के मुताबिक विवाद हिंदूवादी नेता आकाश ठाकुर के शादी रिसेप्शन पर पटाखे जला रहे लड़कों और एक अन्य समुदाय के लड़कों के बीच हुई बहस से शुरू हुआ था. पुलिस ने मामला शांत करा दिया लेकिन भगत सिंह चौक पर हिंदू संगठन के नेता आकाश ठाकुर की शादी का रिसेप्शन चल रहा था. अन्य समुदाय के लोग वहां पहुंच गए और रिसेप्शन पर पथराव कर दिया.

दोनों तरफ से पत्थर और कांच की बोतलें फेंकी गई. इसमें दोनों तरफ के कई लोग और पुलिसवाले घायल हो गए. SP विवेक सिंह ने मौके पर खुद पहुंचे थे और संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया. जिले के सभी थानों से पुलिस बल खंडवा के लिए बुलाया गया.

हालात नियंत्रण में हैं

SP विवेक सिंह ने बताया कि आतिशबाजी की बात पर हुए विवाद के बाद उपद्रव जैसी स्थिति बनी थी. कंजर मोहल्ले और भगत सिंह चौक पर पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. हालात नियंत्रण में हैं और लगातार इन दोनों क्षेत्रों में फोर्स मौजूद है. उन्होंने बताया कि पथराव शुरू होते ही शादी में भगदड़ की स्थिति थी जिसमें कई लोग घायल हो गए थे. पत्थरबाजी में कई पुलिसवालों को चोट लगी है और 8 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.