CSEB पुलिस द्वारा चलित थाने का आयोजन कर लोगों को किया गया जागरूक

कोरबा 15 नवम्बर (वेदांत समाचार)l पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशन में , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा और सीएसपी योगेश साहू के नेतृत्व में आज सीएसईबी चौकी प्रभारी आशीष सिंह के नेतृत्व में शहर के श्रमिक बहुल बस्ती ढोड़ीपारा में सीएसईबी चौकी द्वारा चलित थाने का आयोजन किया गया.

जिसमें बस्तीवासियों से रूबरू होते हुए सीएसईबी चौकी प्रभारी आशीष सिंह ने साइबर क्राइम, मोबाइल फोन के दुरुपयोग पर प्रकाश डालते हुए एवं पब्लिक पुलिस पार्टनरशिप के आधार पर अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने और स्वच्छ समाज की स्थापना पर अपनी बात रखी. उन्होंने आम लोगों से अपील की बाहर से आने- जाने वाले और संदिग्ध कार्यप्रणाली वाले लोगों की सूचना पुलिस को दें. बाहर से आने वाले लोगों को अपना घर- मकान, कमरा अथवा दुकान किराए में देने के पूर्व उसके पहचान संबंधी समस्त दस्तावेज लेकर एवं सूचना थाने में जमा कराएं, ताकि यथा समय उनकी उचित उचित तस्दीक की जा सके और अपराध और अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो सके. उपस्थित लोगों को दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल करने, शराब पीकर वाहन न चलाने , बर्तन और जेवर साफ सफाई के बहाने ठगी करने वालों से सतर्क रहने, महिलाओं और बच्चों से संबंधी अपराध के संबंध में, विभिन्न प्रकार के साइबर अपराध के संबंध में भी उचित समझाईश दिया गया।

सीएसईबी पुलिस चौकी प्रभारी आशीष सिंह ने लोगों को यह भी भरोसा दिलाया कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए है और हर पल मुस्तैद है कोई भी व्यक्ति कभी भी 24×7 पुलिस की मदद ले सकता है, और कोरबा जिला पुलिस उसके लिए सदैव तत्पर है. ढोड़ीपारा में बड़ी संख्या में आम जनमानस ने उपस्थित होकर इस चलित थाने में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. लोग पुलिस को अपने बीच पाकर उत्साहित हैं एवं पुलिस कप्तान और और कोरबा पुलिस के इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं.