शादी समारोह में खाने के साथ कोरोना वैक्सीनेशन स्टॉल! फंक्शन एंजॉय करते हुए टीकाकरण करवाएं, संक्रमण से सुरक्षा पाएं..

15 नवंबर (वेदांत समाचार)। मध्य प्रदेश के रतलाम में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए एक अनोखा कदम उठाया गया है. एक शादी समारोह में खाने के स्टॉल के साथ ही कोरोना वैक्सीन का स्टॉल भी लगाया जा रहा है. जिससे शादी में आने वाले जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है तो टीकाकरण करा सकें. शादी समारोह में उठाए जा रहे इस कदम भी हर तरफ सराहना की जा रही है. दूसरे राज्यों की तरह ही मध्य प्रदेश में भी वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. अभियान की रफ्तार बढ़ाने के लिए अगल-अलग तरह की कोशिशें की जा रही हैं. शादी समारोह में स्टॉल लगाना भी ऐसी ही एक कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

रतलाम में शादी समारोह में खाने के स्टॉल के साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन स्टॉल लगाने की पहल इन दिनों की जा रही है. खबर के मुताबिक रविवार रात को भी एक शादी समारोह में कोरोना वैक्सीनेशन स्टॉल लगाया गया था. शादी में पहुंचे बहुत से मेहमानों ने वहां टीकाकरण (Vaccination In Wedding Function) भी करवाया था. पहली बार शादी समारोह में वैक्सीनेशन स्टॉल लगाए जाने का मामला सामने आया है. यह सुनने में अजीब जरूर है लेकिन शादी में पहुंचे मेहमान इस कदम की काफी तारीफ कर रहे हैं.

शादी समारोह में कोरोना वैक्सीनेशन

शादी में पहुंचे मेहमानों का कहना है कि आम दिनों में उनको वैक्सीनेशन कराने का समय ही नहीं मिलता है. लेकिन अगर इस तरह के समारोह में वैक्सीन लगवाने की सुविधा मिलेगी तो उन्हें काफी सहूलियत हो जाएगी. इसके साथ ही लोगों ने जिला प्रशासन की भी जमकर तारीफ की. बता दें कि शादी समारोह आयोजित करने वाला परिवार अगर 50 लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन कराना चाहता है तो प्रशासन स्वास्थ्य कर्मचारियों की टीम के साथ सेंटर की व्यवस्था कराएगा.

 एंजॉय करते हुए लगवाएं कोरोना वैक्सीन

लोगों की पहल और प्रशासन के साथ ही हर तरफ तारीफ हो रही है. रतलाम में शादी समारोह में आने वाले मेहमानों को वेन्यू में ही वैक्सीन लगवाने की सुविधा मिल रही है. इससे लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर जाने की जरूरत ही नहीं होगी. लोग आसानी से वैक्सीन लगवाकर शादी एंजॉय कर सकते हैं. रतलाम में इन दिनों शादियों में वैक्सीनेशन स्टॉल काफी चलन में है. इससे सरकार के वैक्सीनेशन अभियान को भी गति मिल रही है.