कोलकाता में फंदे से लटका मिला 20 वर्षीय गर्भवती युवती का शव, सुसाइड नोट में इन लोगों को ठहराया जिम्मेदार..

पश्चिम बंगाल14 नवंबर (वेदांत समाचार)। दक्षिण कोलकाता में 20 वर्षीय गर्भवती युवती का शव उसके घर में फांसी से लटका मिला है (Pregnant Lady Suicide). पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. युवति ने अपनी सास औप पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित (Harassment for Dowry) करने का आरोप लगाया है.

घटना दक्षिण कोलकाता के के टॉलीगंज इलाके की है. जहां 20 वर्षीय गर्भवती युवती का शव उसके घर में फांसी से लटका मिला. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घर से एक पत्र मिला है जिसके बाद युवती के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि चार महीने की गर्भवती युवती ने गुरुवार की रात को एक गमछे के जरिए छत से फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

सुसाइड नोट में दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘जो पत्र प्राप्त हुआ है उसमें कहा गया है कि युवती की सास उसे प्रताड़ित करती थी, दहेज मांगती थी और बिगड़ते हालात के कारण उसे जान देनी पड़ रही है.’’अधिकारी ने बताया कि युवती के पति और सास को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बीमार पत्नी की आड़ में पिता के अपनी बेटी का रेप करने का मामला सामने आया है. पिता अपनी 14 साल की बेटी से पिछले 9 माह से रेप कर रहा था. जब बेटी दुर्गा पूजा के दौरान अपनी नानी के घर गई और नानी को शक हुआ, तो पूछताछ में पूरा मामले का खुलासा हुआ. उसके बाद पत्नी ने पति की थाने में शिकायत की. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़ि‍ता की मां के अनुसार, उनकी 19 साल पहले शादी हुई थी. वह डॉक्टर की सलाह के बाद बेड रेस्ट पर थी. उसका पति मार्च के महीने से ही अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था. महिला ने अपनी सास-ससुर और भाभी पर भी आरोप लगाया है कि उन्हें पूरे मामले की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने इस मामले को दबाने की कोशिश की.