फायर सेफ्टी सुविधाओं का अधिकारियों ने किया निरीक्षण…

जशपुरनगर 13 नवंबर (वेदांत समाचार)। कलेक्टर ने जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र, होटलों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में फायर सेफ्टी सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। इसी कड़ी में विभिन्न विकासखण्ड के एसडीएम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सहित अन्य विभाग के अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों, संस्थानों में फायर सेफ्टी सुविधाओं का निरीक्षण किया गया।

जिला अस्पताल में फायर सेफ्टी सिस्टम की जाँच निरीक्षण दल द्वारा की गयी। निरीक्षण के दौरान सेफ्टी सिस्टम की कमियों को दूर करने एवं व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही आपातकालीन स्थिति में आग बुझाने मॉकड्रिल भी अस्पताल में कराया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांसाबेल की फायर सेफ्टी सुविधाओं का निरीक्षण के दौरान एक्सपायरी अग्निशमन यंत्र की रिफलिंग कराने हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार पत्थलगांव के सामुदायिक हॉस्पिटल, डिवाइन हॉस्पिटल, अर्णव होटल एवं अन्य संस्थान में फायर सिस्टम का अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया। उन्होंने सामुदायिक हॉस्पिटल के सभी वार्डाे एवं अन्य संस्थान में अग्निशामक यन्त्र सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था लगवाने के निर्देशित किया है।