राजस्व मंत्री ने किया फोरलेन में बने थीम बेस प्रोजेक्ट गार्डन का किया लोकार्पण

कोरबा 13 नवम्बर (वेदांत समाचार)। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शुक्रवार को कोरबा-दर्री मुख्य मार्ग पर फोरलेन के किनारे बने थीम बेस प्रोजेक्ट आधारित गार्डन का लोकार्पण किया। गार्डन का भ्रमण करते हुए उन्होने गार्डन की सुंदरता की प्रशंसा की तथा नागरिकों को भ्रमण, मनोरंजन हेतु उपलब्ध कराई गई एक बेहतर सुविधा के लिए उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद सभापति श्यामसुंदर सोनी सहित निगम की एम.आई.सी. के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण व काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।


      कोरबा-दर्री मुख्य मार्ग पर नगर पालिक निगम केारबा द्वारा निर्मित कराए गए फोरलेन के किनारे थीम बेस प्रोजेक्ट आधारित सुंदर गार्डन का निर्माण कराया गया है, रात्रि के समय गार्डन का लाईटिंग सिस्टम  उद्यान की खूबसूरती में चार-चांॅद लगा रहा है, वहीं उद्यान की स्वच्छता ग्रीनरी, मोर-कोरबा का बेहतर लुक सहित गार्डन के अन्य विकास कार्य मन को सहज ही आकर्षित करते हैं। शुक्रवार को आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने उक्त सुंदर उद्यान का लोकार्पण किया तथा उसे जनता की सेवा में समर्पित किया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि ’’ मोर-कोरबा ’’ में समाहित अपनत्व को अपने आंचल में समेटे हुए  यह भव्य गार्डन आज जनता की सेवा में समर्पित किया गया है, निश्चित रूप से बेहतर स्वरूप में यह गार्डन बनाया गया, जिसका लाभ नागरिकों को भ्रमण, मनोरंजन हेतु प्राप्त होगा।

इस सुंदर गार्डन के निर्माण के लिए मैं महापौर निगम के सभी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को साधुवाद देता हूॅं तथा नागरिकबंधुओं को कोरबा में एक और बेहतर सुविधा की बढोत्तरी हेतु बधाई देता हूॅं। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि फोरलेन बनने के पहले कोरबा-दर्री रोड की हालत खराब थी, किन्तु लगातार प्रयास कर जिला खनिज न्यास मद से यह रोड बनवाई गई, आज इस मार्ग पर सफर करना अत्यंत सुगम हो गया है। उन्होने कहा कि दर्री डेम से गोपालपुर तक लगभग पौने 38 करोड़ रूपये की लागत से सड़क का निर्माण किया जाना हैं, जिसकी निविदा आदि की कार्यवाही की जा चुकी है, इसके साथ ही कोरबा शहर एवं जिले में टू-लेन, फोरलेन सड़कों के निर्माण हेतु कार्यप्रक्रिया जारी है, आगे आने वाले समय में कोरबा में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में रोड से संबंधित किसी प्रकार की समस्या नहीं रहेगी। उन्होने कहा कि महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के मार्गदर्शन में निगम अच्छा कार्य कर रहा है तथा जनता की मांग के अनुरूप सभी वार्डो मंे विकास कार्यो को गति दी जा रही है।


राजस्व मंत्री ने दी फोरलेन सड़क व सुंदर गार्डन की सौगात

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के आशीर्वाद से ही कोरबा से दर्री तक फोरलेन सड़क व इस सुंदर गार्डन की सौगात हमें प्राप्त हुई है, मैं राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के प्रति विशेष रूप से आभारी हूं कि निगम क्षेत्र के विकास के लिए वे लगातार मुझे अपना मार्गदर्शन व आशीर्वाद प्रदान कर रहे हैं। उन्होने कहा कि निगम के सभी पार्षदों व एल्डरमेनगणों को मैं धन्यवाद देता हूॅं कि नगर के विकास में इन सबका सहयोग मिल रहा है। महापौर श्री प्रसाद ने आगे कहा कि मेरे कार्यकाल का यह छठवां गार्डन है, जिसे जनता की सेवा में समर्पित किया गया, इसके पहले पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में दर्जनों नए उद्यानों का निर्माण तथा सभी पुराने उद्यानों का जीर्णोद्धार कराया गया था, हमारा कोरबा शहर विगत साढे़ 06 वर्षो में उद्यानों का शहर बन चुका है।


जयसिंह हैं तो, सब कुछ संभव हैं

इस अवसर पर सभापति श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के लिए कुछ भी असंभव नहीं, वे हैं तो, सब कुछ संभव हैं, फोरलेन सड़क का उपहार एवं इस गार्डन की सौगात उन्हीें के आशीर्वाद से हम सबको मिली है। उन्होने कहा कि अंतिम पंक्ति में खडे़  व्यक्ति तक अपनी पहुंच रखने वाले हैं, राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल, वे सबकी चिंता करते हैं, सभी का सहयोग करते हैं और इसी का परिणाम है कि वे लगातार तीन बार कोरबा के विधायक चुने गए हैं।


राजस्व मंत्री व महापौर को धन्यवाद

इस अवसर पर वार्ड पार्षद नरेन्द्र देवंागन ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरे वार्ड में यह सुंदर गार्डन बनवाया गया है, जिसके लिए मैं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूॅं तथा उनके प्रति आभार प्रकट करता हूॅं। उन्होने कहा कि यह सुंदर गार्डन हम सभी के मनोरंजन के लिए हैं तथा इसकी सुरक्षा करना भी हम सभी का दायित्व है। पार्षद श्री देवांगन ने अपने वार्ड की विभिन्न बस्तियों में विकास संबंधी आवश्यकताओं को रखते हुए इन पर कार्य कराए जाने का अनुरोध राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल एवं महापौर श्री प्रसाद से किया। लोकार्पण कार्यक्रम का संचालन पूर्व सभापति व मेयर इन काउंसिल के सदस्य श्री संतोष राठौर द्वारा किया गया।


      कार्यक्रम में पार्षद व प्रदेश कांग्रेस कार्य समिति सदस्य सुरेन्द्रप्रताप जायसवाल, वरिष्ठ नेता महेश भावनानी, सुरेश सहगल, मेयर इन काउंसिल सदस्य सपना चौहान, संतोष राठौर, प्रदीप राय जायसवाल, अमरजीत सिंह, मस्तुल सिंह कंवर, सुनील पटेल, पालूराम साहू, रोपा तिर्की, पार्षद नरेन्द्र देवांगन, अरूण वर्मा, एल्डरमेन मनीराम साहू, आरिफ खान, आशीष अग्रवाल, पुरानदास महंत, राजेश यादव, प्रमोद परस्ते, प्रदीप पुराणिक, हरिलाल चन्द्र, हरिश चन्द्रा, रामनारायण वैष्णव, गयाराम श्रीवास, रामप्रताप यादव, कुमार साय यादव, पुष्पा यादव, चन्द्रभान यादव, रामचरण पटेल आदि के साथ काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।