तेज रफ़्तार ट्रक ने 15 गायों को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने चालक की कर दी जमकर धुनाई

राजनांदगांव | छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर से कुछ किलोमीटर पहले शनिवार को तेज रफ्तार ट्रक ने 15 गायों को कुचल दिया है। घटना में  7 गायों की मौत हो गई, जबकि 8 गाय घायल हो गई हैं। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक रुकवा कर चालक की  जमकर पिटाई कर दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह ड्राइवर को छुड़वाकर अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद गुस्साए लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र स्टेट हाईवे जाम कर दिया है। करीब 4 घंटे से दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही बंद है। सूचना मिलने पर तहसीलदार सहित प्रशासनिक अफसर पहुंच गए हैं और लोगों को समझाने का प्रयास जारी है।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र से एक ट्रक शनिवार सुबह करीब 11 बजे मक्का लेकर छत्तीसगढ़ आ रहा था। महाराष्ट्र बॉर्डर से करीब 8 किमी पहले बोरतलाव थाना क्षेत्र के पनियाजोब फॉरेस्ट जांच नाका के पास पहुंचा था कि सामने से मवेशियों का झुंड निकलने लगा। आरोप है कि चालक ने वाहन की रफ्तार कम नहीं की और मवेशियों को कुचलता हुआ आगे निकल गया।

घटना के बाद ग्रामीण पांच लाख मुआवजे व सड़क पर ब्रेकर बनाने की मांग पर धरने में बैठ गए हैं। मुआवजे की बात पर महाराष्ट्र से ट्रक मालिक को भी बुलाया गया है।