छत्तीसगढ़ी फिल्म तहीं बनबे मोर दुल्हनिया का हुआ मुहूर्त…

दुर्ग 12 नवंबर (वेदांत समाचार)। पहली बार हिंदी फिल्म की तर्ज पर छत्तीसगढ़ी फिल्म बनाने का प्रयास किया जा रहा है। नीरा वर्मा के अगुवाई वाली नवी इंटरटेनमेंट और होमन देशमुख की एचडी प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली छत्तीसगढ़ी ` फिर तहीं बनबे मोर दुल्हनिया ` हिंदी फिल्मों को टक्कर देगी। छत्तीसगढ़ और मुम्बई की टेक्निकल टीम का एक साथ मिलकर फिल्म बनाने का शायद ये पहला मौका होगा।

एचडी फिल्म प्रोडक्शन और एन वी इंटरटेनमेंट के ज्वाइंट वेंचर में बन रही नई फिल्म तहीं बनबे मोर दुल्हनिया का मुहूर्त शॉट बुधवार को किया गया। इस फिल्म में छत्तीसगढ़ की फेमस स्टार जोड़ी अनुकृति चौहान और दिलेश साहू के साथ अंकितराज सिंगदेव, पुष्पेंद्र सिंग, अनिल शर्मा दिखाई देंगे। प्रोड्यूसर नीरा वर्मा, होमन देशमुख और क्रिएटिव प्रोड्यूसर ज्योतिरादित्य वर्मा ने निर्देशन की कमांड अभिषेक सिंह को दी है। अभिषेक इससे पहले छत्तीसगढ़ी फिल्म दबंग दरोगा जैसे सुपरहिट फिल्म बना कर छत्तीसगढ़ में नाम कमा चुके हैं। वहीं इस फिल्म में बॉलीवुड फिल्म दबंग के एक्शन मास्टर आनंद शेट्टी , डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी पप्पू सिंह और कोरियोग्राफर हिमांशु कुमार अपनी क्रिएटिविटी दिखाएंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नई फिल्म नीति बनने के बाद से प्रादेशिक फिल्मों के निर्माण में क्वालिटी और क्वांटिटी दोनों देखी जा रही है जिस तरह से फिल्मों को लेकर प्रदेश सरकार ने रणनीति बनाई है उसके लिए एनवी इंटरटेनमेंट और एचडी प्रोडक्शन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत दोनों को धन्यवाद दिया है।

तहीं बनबे मोर दुल्हनिया छत्तीसगढ़ की मनोरम वादियों में फिल्माई जाएगी। राजधानी रायपुर के महत्वपूर्ण लोकेशंस पर ये फिल्म जीवंत होती दिखाई देगी। फिल्म के निर्माता निर्देशक सहित पूरी फिल्म यूनिट ने राज्य सरकार को प्रादेशिक फिल्मों के निर्माण के लिए प्रदेश के युवा फिल्मकारों को प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद प्रेषित किया है।