अब नशा करने वालों पर भी होगी कार्रवाई, IG रतनलाल डांगी ने दिए निर्देश, अफवाह रोकने बनेगी साइबर टीम

बिलासपुर। बिलासपुर रेंज के IG रतनलाल डांगी ने नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि नशे में शामिल प्रत्येक व्यक्ति, यहां तक नशाखोरी करने वालों पर भी कार्रवाई की जाए। अभी तक सिर्फ ड्रग्स पार्टी पर ही कार्रवाई होती थी। कम मात्रा में सेवन पर समझाकर छोड़ दिया जाता था। साथ ही रायगढ़ के ओडिशा और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के मध्य प्रदेश बॉर्डर पर निगरानी के निर्देश दिए। IG गुरुवार को सभी 6 जिलों के SP की बैठक ले रहे थे। इस दौरान उन्हें बताया गया कि ओडिशा बार्डर पर 8 चेक पोस्ट बनाए गए हैं।

IG डांगी ने अंतरराज्यीय सीमा पर चेक पोस्ट बनाकर नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने को कहा है। कहा कि रेंज के सभी जिलों में हुक्का बार के साथ ही हुक्का पाट और फ्लेवर बेचने वालों, शराब व गांजा की बिक्री करने वाले छोटे से लेकर बड़े तस्करों के खिलाफ अभियान चलाएं। आम जनता के बीच पुलिस की मौजूदगी दिखनी चाहिए। लोगों को सुरक्षा और अपराधियों में खौफ हो। इसके लिए अफसरों और थानेदारों को चौक-चौराहों में पैदल पेट्रोलिंग करने की नसीहत दी।

अफवाह फैलाने वालों पर साइबर सेल रखेगी नजर


IG डांगी ने बैठक में छोटी-छोटी घटनाओं को गलत तरीके से सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर साइबर सेल के माध्यम से नजर रखने कहा गया है। ऐसे लोगों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे लोगों की निगरानी करने के लिए उन्होंने साइबर सेल की टीम बनाकर सख्ती से कार्रवाई करने के लिए कहा है।

रायगढ़ में बने 8 चेक पोस्ट


बैठक में रायगढ़ SP अभिषेक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि ओडिशा बार्डर से गांजा तस्करी रोकने के लिए 8 चेक पोस्ट बनाए गए हैं, जहां 24 घंटे पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 15 दिन में कई बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अब इस रूट से तस्करों को रोकने हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।