Shocking: दुनिया में ऐसे भी लोग हैं! 24 करोड़ लेने के लिए शख्स ने ट्रेन से कटवा लिए हाथ-पांव

एक बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए कई लोग पैसों को बढ़ाने के लिए निवेश करते हैं. वहीं, कुछ लोग लाइफ इंश्योरेंस करवाते हैं. इसके लिए आपको जिंदा रहते हुए भी अच्छी-खासी रकम चुकानी पड़ती है. ताकि भविष्य में अगर कोई अनहोनी हो, तो बीमा की पूरी रकम मिल सके. लेकिन हंगरी से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने बीमा के 24 करोड़ रुपए तुरंत लेने के लालच में अपने हाथ-पांव ही कटवा डाले. सुनने में यह बेहद अजीब लगेगा, लेकिन यही सच्चाई है. हालांकि, इस शख्स की चालाकी काम नहीं आई और उसे हाथ-पैर के साथ ही पैसे भी गंवाने पड़े.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हंगरी में फ्रॉड का यह मामला 2014 का है, लेकिन अब जाकर इसका खुलासा हुआ है. सैंडर नाम का यह शख्स हंगरी के न्यिरकसज़ारी (Nyircsaszari) गांव का रहने वाला है. एक ट्रेन हादसे में उसने अपने दोनों हाथ-पांव गंवा दिए. इसके बाद उसे नकली हाथ-पैर लगाए गए. इस भयानक हादसे के बाद सैंडर ने बीमा कंपनी से अपने पैसे मांगे. बता दें कि क्लेम के बाद इंश्योरेंस कंपनी अपनी ओर से फील्ड चेक करवाती है. इसके बाद ही वह बीमा के रकम होल्डर को देती है.

सैंडर के केस में भी कुछ ऐसा ही हुआ. इंश्योरेंस कंपनी ने पैसे देने से पहले मामले की जांच की. लेकिन इस दौरान एक ऐसी बात सामने आई कि बीमा कंपनी के अफसर ही नहीं, बल्कि सैंडर को जानने वालों के भी होश उड़ गए. जांच में पता चला कि सैंडर ने बीमा के पैसे पाने के लिए जानबूझकर अपना एक्सीडेंट कराया था.

बीते दिनों डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सैंडर ने बीमा के पैसे की लालच में जानते हुए भी अपना एक्सीडेंट करवाया. बीमा कंपनी ने अपनी जांच में पाया है कि सैंडर ने खुद चलती ट्रेन के आगे छलांग लगाई थी. बीमा कंपनी के मुताबिक, सैंडर ने 24 करोड़ रुपए का बीमा कराया हुआ था. इस पैसे की लालच में ही उसने जानबूझकर अपने हाथ-पांव कटवा लिए. सैंडर ने कुछ ही महीने पहले यह बीमा कराया था. सैंडर को इस धोखाधड़ी के लिए दो साल कैद के साथ 4 लाख 71 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.