जबलपुर की मटर की ब्रांडिंग के लिए दिसंबर में होगा मटर फेस्टिवल

जबलपुर 10 नवंबर (वेदांत समाचार)। जबलपुर की मटर की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए दिसम्बर में जबलपुर में मटर फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा। मटर फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कलेक्टर कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिये।

मटर फेस्टिवल का आयोजन स्मार्ट सिटी जबलपुर, जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल, होटल एसोसिएशन एवं उद्यानिकी विभाग के सहयोग से 25 से 30 दिसम्बर तक किया जायेगा। इस दौरान सभी होटल, रेस्टारेंट, ढाबे, चौपाटी और खानपान की दुकानों में मटर से बने व्यंजन परोसे जायेंगे। होटलों, रेस्टारेंट और ढाबों और चौपाटी पर एक रूपता लिये मटर फेस्टिवल के बैनर, पोस्टर लगाये जायेंगे। इसमें जबलपुरी मटर का लोगो भी होगा।

मटर फेस्टिवल के पहले इसी माह नवम्बर में मटर से बने व्यंजनों की ओपन प्रतियोगिता होगी। इसका आयोजन होटल कल्चुरी में होगा। प्रतियोगिता की तारीख जल्दी ही तय कर दी जायेगी और यह सभी के खुली रहेगी। इसमें महिला-पुरुष सभी भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा। मटर फेस्टिवल के लिए तय तारीख 25 से 30 दिसम्बर तक होटल, रेस्टारेंट के लिए भी मटर के व्यंजनों की प्रतियोगिता होगी। यह प्रतियोगिता भी होटल कल्चुरी में आयोजित की जायेगी।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बैठक में मटर फेस्टिवल के पहले जबलपुर की मटर की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए नियमित रूप से कोई न कोई गतिविधियां करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने कहा कि जबलपुर की मटर की ब्रांडिंग के लिए वैवाहिक एवं सामाजिक समारोहों में भी मटर से बने कम से कम दो व्यंजन परोसने केटरर्स से अनुरोध किया जाना चाहिए। शादी-विवाह के कार्यक्रमों में जबलपुरी मटर का लोगों लगा कार्नर भी बनाया जाना चाहिए। इसके लिए केटरर्स और होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बात कर ली जाये।