कब जारी होंगे यूपीटेट के एडिमट कार्ड? लेटेस्ट अपडेट

UPTET Exam Update 2021: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड) द्वारा आयोजित यूपीटेट की परीक्षा 28 नवंबर 2021 को होगी. परीक्षा में महज कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है. हालांकि एडमिट कार्ड के लिए कोई आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन परीक्षा से हफ्ते भर पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. परीक्षा के परिणाम 28 दिसंबर 2021 तक घोषित कर दिए जाएंगे. बता दें, UPTET 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2021 तक मांगे गए थे.

एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर उम्मीद की जा रही है कि 17 से 18 नवंबर को एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर नजर बनाएं रखे.

UPTET की परीक्षा 28 नवंबर को होनी है, ऐसे में अभ्यर्थियों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है. क्योंकि यूपी में सब-इंस्पेक्टर (SI)की परीक्षा भी आयोजित होनी है. ये परीक्षा तीन चरण में होनी है. तीसरे फेज की परीक्षा 27 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच होगी. ऐसे में यूपीटेट (UPTET Exam 2021) की परीक्षा और एसआई की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को किसी परीक्षा को छोड़ना पड़ सकता है. हालांकि तारीखों में किसी तरह की कोई बदलाव की बात नहीं कही गई है.