बालको पुलिस ने ग्राम सोनगुढ़ा में ‘‘ खाकी के रंग ग्रामीणों के संग ‘‘ कार्यक्रम का किया आयोजन

कोरबा 10 नवम्बर (वेदांत समाचार) बालको पुलिस ने ग्राम सोनगुढ़ा में ‘‘ खाकी के रंग ग्रामीणों के संग ‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमे ग्रामीणों के शिकायतों का त्वरित निराकरण किया गया। कार्यक्रम में 70-75 महिला पुरूष हुए शामिल हुए । जिसमे बालको पुलिस ने शिकायत निराकरण के साथ साथ ग्रामीणों को सायबर ठगी व अन्य अपराधों से बचने हेतु सुझाव दिया गया ।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल तथा अति. पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के द्वारा जिले में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत् थाना/चौकी क्षेत्रों में “‘ खाकी के रंग ग्रामीणों के संग ‘‘ कार्यक्रम के माध्यम से चलित थाना तथा जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों तथा आमजनों के समस्याओं का त्वरित निराकरण हेतु निर्देश प्राप्त हुआ था।

इसी क्रम में दिनांक 09.11.2021 को थाना बालकोनगर क्षेत्र के ग्राम सोनगुढ़ा में ‘‘ खाकी के रंग ग्रामीणों के संग ‘‘ कार्यक्रम के माध्यम से चलित थाना का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों के शिकायतों का निराकरण मौके पर किया गया साथ ही विभिन्न विषयों पर ग्रामीणों को जानकारी प्रदाय किया गया । बर्तन एवं जेवर चमकाने के बहाने ठगी करने वालों से सतर्कत रहने, शराब पीकर तथा बिना लायसेंस के वाहन न चलाने, वाहन का बीमा आवश्यक रूप से कराने, मो0सा0 उपयोग करने समय हेलमेट का उपयोग करने, बाहरी गिरोह से सावधान रहने, फेरी वालों तथा संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना थाना/चौकी में देने, झाड़ फूक अंध विश्वास से दूर रहने, अवैध जुआ, सट्टा शराब का कारोबार करने वालो के संबंध में सूचना देने, गांव में किसी भी महिला को टोनही जैसे शब्दों का उपयोग नही करनें के संबंध में जानकारी दी गई।